July 29, 2021

रहष्यमयी है इस बच्चे का अंधेरे में देखना- Guiness Book Me Darj Hai Naam

रहष्यमयी है इस बच्चे का अंधेरे में देखना- Guiness Book Me Darj Hai Naam

हम आज आपको बता रहे है एक ऐसे बच्चे के बारे में जिसने कई वैज्ञानिकों और डॉक्टरों को काम पर लगा दिया और अपना नाम Guiness Book Me Darj करवा चूका है। जी नहीं दोस्तों, उसने कोई ऐसा कारनामा नहीं किया, पर ऊपरवाले ने इसे दिया वो शायद ही किसी को दिया हो।

omg-facts-amazing-power-in-boys-eyes-Guiness Book Me Darj Hai Naam

नोंग यूहुई

चीन के एक गाँव ग्वाजी में रहने वाले इस बच्चे की आँखें किसी साधारण बच्चे की तरह नीली रंग की है, पर जब अँधेरा होता है तो इसकी आँखें किसी जानवर की तरह चमकने लगती है। हैरान हो गये ना, इसी तरह नोंग के माता-पिता भी हैरान हो गये थे, जब उन्हें इस बात का पता चला। इसीलिए नोंग को गाँव में स्थित डॉक्टर के पास ले गये, पर डॉक्टर ने कहा कि उम्र के बढ़ते इसकी आँखों का रंग अपने आप ठीक हो जायेगा।

 

दिन निकलते गये और एक दिन नोंग अपने स्कूल में दिन के वक्त ठीक से ना देख पाने की शिकायत की। नोंग की शिक्षिका ने देखने के लिए जैसे ही उसकी आँखों पर टोर्च की रोशनी दी, तब उसकी चमकती आँखों को देख वह भी चौंक गयी।
omg-facts-amazing-power-in-boys-eyes-Guiness Book Me Darj Hai Naam
यही नहीं, योंग की आँखों की जांच जब अंधेरे में की गयी तो और भी चौंकाने वाली बात सामने आयी, योंग अंधेरे में सबकुछ साफ़-साफ़ देख सकता था। इस पर योंग ने बताया कि वह दिन कि अपेक्षा रात में कई ज्यादा स्पष्ट देख सकता है।
omg-facts-amazing-power-in-boys-eyes
बस, फिर क्या था, उस दिन के बाद इस लड़के को देखने और इसकी आँखों की जांच करने वाले डॉक्टरों के कतार लगने लगी। जांच में पता चला की योंग बंद कमरे के अंधेरे में या रात के अंधेरे में पढ़ भी सकता है और सबकुछ देख भी सकता है। योंग आज सारी दुनिया में बिल्ली की आँखों वाले के नाम से मशहूर है और अपना नाम भी ‘गिनिस बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकार्ड्स’ में दर्ज करा चूका है।
दोस्तों, आप की इस खबर पर क्या प्रतिक्रिया है कृपया कमेंट बॉक्स में लिखकर जरूर बताइयेगा और इसे लाइक और शेयर करना मत भूलियेगा।

दुनिया की कुछ ऐसी अजब गजब रोचक जानकारी जो शायद ही आपको पता होगी |  Fact from around the world that you wont believe.

७ अजूबों में शामिल करने लायक है ये जगहें – फिर भी नहीं है शामिल

गूगल में काम करने का लोग देखते है सपना, मरने के बाद भी मिलती है सैलरी

दुनिया का सबसे मीठा फल जो डाइबिटीज वालों के लिए है वरदान

अद्भुत है ये गुलाबी रंग की झील, जानिये क्या है इसका रहस्य

Leave a Reply