अजब-गजब : सोने में बने इस चिकन को खाना हर किसी के बस की बात नहीं, कीमत है सोच से परे

दोस्तों, वैसे तो इस दुनिया में कई लोगों को अपना पेट पालने के लिए बहुत सी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। जहां कुछ लोगों को खाने के लिए दो वक़्त की रोटी तक नसीब नहीं होती, वहीँ सात समंदर पार लोग ऐसा खाना खा रहे है जिसके बारे में एक आम इंसान सोच भी नहीं सकता है। आज हम आपको ऐसी ही खाने की अजब-गजब डिश के बारे में बताने जा रहे जिसकी कीमत एक आम आदमी की सोच से परे है।
अजब-गजब-gold-chicken-dish
न्यूयॉर्क सिटी के 'द एन्सवर्थ NYC' नाम के एक रेस्टोरेंट अपने ग्राहकों को करीब ७० हजार रुपये की एक डिश पेश कर रहा है। इस डिश को बनाने वाले शख्स नाम फ़ूडगॉड है, जो अपनी इस डिश के लिए बेहद मशहूर हो चूका है। 
आपको बता दें कि 'चिकन विंग्स' नामक इस डिश पर असली सोने की परत चढ़ाई जाती है। देखने पर बेहद साधारण सी दिखने वाली इस डिश पर असली सोने का पानी डाला जाता है और फिर डिश के पक जाने के बाद इस पर सोने के पाउडर का छिड़काव किया जाता है। २४ कैरट सोने से बनी यह डिश रातों-रात तब मशहूर हुई जब न्यूयॉर्क सिटी के इस मशहूर रेस्टोरेंट ने इसे अपने मेनू में जगह दी। 
अजब-गजब-gold-chicken-dish
इस डिश को बनाने के लिए सबसे पहले चिकन विंग्स को करीब १२ घंटों तक नींबू और बे लीफ के पानी में भिगाकर रखा जाता है। बाद में इसमें अदरक और मिर्च को मिलाकर मैरीनेट किया जाता है। चिकन विंग्स को पकाने और फ्राई करने के बाद इसे २४ कैरेट के सोने के पानी में भिगोया जाता है। आखिर में इस चिकन विंग्स पर २४ कैरेट सोने का पाउडर डाला जाता है और ग्राहकों को पेश किया जाता है। 
इस डिश को बनाने वाले का कहना है कि सोने का कोई स्वाद नहीं होता इसे केवल सजावट के लिए डिश पर लगाया जाता है। इस डिश की कीमत करीब एक हजार डॉलर यानी करीब ७० हजार रूपये है जिसमें ग्राहकों को लगभग ५ चिकन विंग्स दिए जाते है, जिस पर करीब २०० डॉलर का सोना चढ़ा होता है। 
दोस्तों, अगर आपको हमारी यह जानकारी 'अजब-गजब : सोने में बने इस चिकन को खाना हर किसी के बस की बात नहीं, कीमत है सोच से परे' अच्छी लगी हो तो कृपया इसे लाइक और शेयर जरूर कीजियेगा और कमेंट बॉक्स में इसके बारे में अपनी प्रतिक्रिया जरूर दीजियेगा।

टिप्पणियाँ