बॉलीवुड के इन कलाकारों की ऐसे टूटी थी शादी, तीसरे कलाकार ने मारी थी बाजी

दोस्तों, वैसे तो फिल्मों में अक्सर हम त्रिकोणी प्यार की कहानी देखते आये है। मगर आज हम आपको जिन कलाकारों के बारे में बताने जा रहे है उनकी कहानी त्रिकोणी नहीं बल्कि चौकोनी है। चलिए जानते है उनके प्यार की कहानी।
बॉलीवुड-ajab-jankari-hema-malini-love-story
दरअसल, बात उस समय की है जब बॉलीवुड अभिनेता संजीव कुमार, हेमा मालिनी को बेहद पसंद करते थे। जब संजीव कुमार ने अपने माता-पिता को हेमा मालिनी के घर भेजा उनका हाथ मांगने के लिए, तो हेमा मालिनी की माता ने यह कहकर मना कर दिया कि अभी हेमा मालिनी परिवार की जिम्मेदारी संभालने के लिए बहुत छोटी है और अभी वैसे ही उनके ऊपर बड़ी जिम्मेदारियां है। 
संजीव कुमार ने हार नहीं मानी और उन्होंने अपने दोस्त और बॉलीवुड अभिनेता जीतेन्द्र को यह बात बताई और उनसे हेमा मालिनी से मिलकर उनकी बात करे। उस समय जीतेन्द्र और हेमा मालिनी एक साथ कुछ फिल्मों में काम कर रहे थे। मौका पाकर जीतेन्द्र ने हेमा मालिनी से संजीव कुमार के बारे में बात की तब जाकर जीतेन्द्र को पता चला कि हेमा मालिनी, संजीव कुमार को पसंद तो करती है, मगर इतना पसंद नहीं करती कि पूरी जिंदगी उनके साथ गुजार दे। 
हेमा मालिनी के इस जवाब को जीतेन्द्र ने संजीव कुमार को जाकर बता दिया। इस नकारात्मक जवाब के सुनने के बाद संजीव कपूर ने शराब पीनी शुरू कर दी थी। 
बॉलीवुड-ajab-jankari-hema-malini-love-story
इसी बीच हर जगह से यह खबर आने लगी कि जो संजीव कुमार की बात हेमा मालिनी से करने गए थे यानी कि जीतेन्द्र, वो हेमा मालिनी के करीब हो गए और दोनों के बीच कुछ चल रहा है। कई लोगों ने जीतेन्द्र पर यह इल्जाम तक लगाया कि जीतेन्द्र खुद हेमा मालिनी को चाहते थे इसीलिए उन्होंने संजीव कुमार की बात हेमा मालिनी के सामने सही तरीके से नहीं रखी थी। 
बॉलीवुड-ajab-jankari-hema-malini-love-story
आपको बता दें कि हेमा मालिनी ने अपनी बायोग्राफी में इस बात का खुलासा किया गया है कि जब जीतेन्द्र को यकीन हो गया कि वो संजीव से प्यार नहीं करती तब उसके बाद ही जीतेन्द्र ने अपने दिल की बात हेमा मालिनी से की थी। असल में उस समय जीतेन्द्र और हेमा मालिनी फिल्म दुल्हन की शूटिंग कर बैंगलोर में कर रहे थे और उसी दौरान इन दोनों के बीच नजदिकियां बढ़ गयी थी, जिसकी वजह से बात शादी तक पहुंची। जीतेन्द्र के माता-पिता शादी की बात करने के लिए हेमा मालिनी के घर पहुंच गए और बात पक्की कर ली, मगर शादी की तारीख पक्की नहीं हुई। 
बॉलीवुड-ajab-jankari-hema-malini-love-story
उन्हीं दिनों जीतेन्द्र और हेमा मालिनी दोनों ही अपने प्रेमियों के लगातार आ रहे फ़ोन कॉल्स से परेशान हो रहे थे। जीतेन्द्र को उनकी लंबे अरसे तक गर्लफ्रेंड रही रमेश सिप्पी की बहन शोभा सिप्पी के फ़ोन आते थे और हेमा मालिनी को धर्मेंद्र के लगातार फ़ोन आते थे। इसी बीच हेमा मालिनी ने जीतेन्द्र से शादी की जल्दबाज़ी ना करने का कहकर कुछ समय रुकने के लिए कहा। जीतेन्द्र ने इस बात पर अमल भी किया। वक्त गुजरते हुए अरसे में बदल गया और इसी बीच जीतेन्द्र के शोभा सिप्पी के साथ रिश्तों में नजदिकियां बढ़ती चली गयी और इतनी बढ़ गयी कि दोनों ने ३१ अक्टूबर १९७४ के दिन जीतेन्द्र और शोभा सिप्पी ने शादी कर ली। 
बॉलीवुड-ajab-jankari-hema-malini-love-story
अब हेमा मालिनी अकेली रह गयी थी और गुजरते वक़्त के साथ हेमा मालिनी और धर्मेंद्र के बीच फिल्म शोले की शूटिंग के दौरान नजदिकियां बढ़ गयी। जिसका नतीजा यह हुआ कि धर्मेंद्र और हेमा मालिनी ने कुछ सालों बाद यानि साल १९८० में एक-दूसरे के साथ शादी कर ली।
दोस्तों, आपको हमारी यह अजब जानकारी 'बॉलीवुड के इन कलाकारों की ऐसे टूटी थी शादी, तीसरे कलाकार ने मारी थी बाजी'अच्छी लगी हो तो कृपया इसे लाइक और शेयर जरूर कीजियेगा और कमेंट बॉक्स में अपनी प्रतिक्रिया जरूर दीजियेगा।

टिप्पणियाँ