March 6, 2021

अमिताभ बच्चन की फिल्म की वजह से टाइगर श्रॉफ को सोना पड़ा था जमीन पर

दोस्तों, बॉलीवुड के टॉप के अभिनेताओं में शामिल हो चुके टाइगर श्रॉफ को आज बॉलीवुड में किसी पहचान की जरुरत नहीं। एक अभिनेता होने के साथ-साथ टाइगर एक मार्शल आर्टिस्ट भी है। ०२ मार्च १९९० के दिन अभिनेता जैकी श्रॉफ के घर जन्मे जय हेमंत श्रॉफ का नाम बदलकर बाद में टाइगर श्रॉफ रखा गया था। 

tiger-shroff-on-how-his-family-our-furniture-was-sold-off-one-by-one

अपनी स्कूली पढ़ाई ‘अमेरिकन स्कूल ऑफ़ बॉम्बे’, मुंबई से करने के बाद ‘एमिटी यूनिवर्सिटी’ में पढ़ना शुरू किया था। साल २०१२ में साजिद नाडियाडवाला की फिल्म ‘हीरोपंती’ से अपने बॉलीवुड करियर की शुरुवात करने वाले टाइगर श्रॉफ ने अपनी पहली फिल्म में झंडे गाढ़ दिए थे। यह फिल्म २३ मई २०१४ को सिनेमाघरों में प्रदर्शित हुई थी। 

इसके बाद साल २०१६ में फिल्म ‘बागी’ और ‘ए फ्लाइंग जट्ट’ में से ‘बागी’ फिल्म इनकी सुपरहिट रही थी। साल २०१७ में फिल्म ‘मुन्ना माइकल’ की असफलता के बाद साल २०१८ में आयी फिल्म ‘बागी २’ ने कमाई में १०० करोड़ का आंकड़ा पार किया था। इसके बाद साल २०१८ में आयी फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर २’ कुछ ख़ास नहीं कर पायी।

tiger-shroff-on-how-his-family-our-furniture-was-sold-off-one-by-one

एक अभिनेता की निजी जिंदगी में हर समय सफल रहना और बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपने कदम जमाये रखना बेहद मुश्किल काम होता है। ऐसे में सफलता-असफलता का सीधा असर उस अभिनेता के परिवार पर भी पड़ता है। 

‘जीक्यू'(इंडिया) मैगज़ीन को दिए एक इंटरव्यू के दौरान टाइगर श्रॉफ ने भी अपने परिवार के उन मुसीबत भरे दिनों के बारे में बताया जब इनके माता-पिता को घर की चीजें बेचनी पड़ी थी।

 

tiger-shroff-on-how-his-family-our-furniture-was-sold-off-one-by-one

टाइगर ने बताया कि उनके पिता और बॉलीवुड अभिनेता जैकी श्रॉफ के कुछ फैसलों के कारण उनके परिवार की आर्थिक स्थिति बुरी तरह ख़राब हो गयी थी। मां आयशा श्रॉफ के प्रोडक्शन हाउस में बनी पहली फिल्म ‘बूम’ की असफलता ने इस दिक्कत को और ज्यादा बढ़ा दिया था, जो रिलीज़ के पहले ही लीक हो गयी थी। ।

अमिताभ बच्चन, जैकी श्रॉफ, गुलशन ग्रोवर और कटरीना कैफ को लेकर बनी यह फिल्म रिलीज़ के बाद बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिर गयी थी। उस समय लोगों का कहना था कि फिल्म में अमिताभ बच्चन है तो फिल्म हिट हो ना हो तो भी उनके नाम के चलते खर्चा तो निकाल ही लेगी। मगर ऐसा हो ना सका। उस समय टाइगर की उम्र महज ११ साल की थी।

tiger-shroff-on-how-his-family-our-furniture-was-sold-off-one-by-one

जीक्यू (इंडिया) को दिए इंटरव्यू में टाइगर ने बताया – ”मुझे याद है कि कैसे हमारे घर के फर्नीचर एक-एक कर बिक रहे थे। जिन चीज़ों को देखते हुए मैं बड़ा हुआ था, वो चीज़ें अचानक घर से गायब होने लगीं। फिर मेरा बेड भी चला गया और मैंने जमीन पर सोना शुरू कर दिया। ये मेरी ज़िंदगी का सबसे बुरा अनुभव है।” यही वो चीज थी जिसकी वजह से टाइगर श्रॉफ को जीवन में बेहतर करने की प्रेरणा मिली और आज वो बॉलीवुड में अपने कदम जमा चुके है।

दोस्तों, अगर आपको हमारी यह जानकारी ‘अमिताभ बच्चन की फिल्म की वजह से टाइगर श्रॉफ को सोना पड़ा था जमीन पर’ अच्छी लगी हो तो कृपया इसे लाइक और शेयर जरूर कीजियेगा और कमेंट बॉक्स में इसके बारे में अपनी प्रतिक्रिया जरूर दीजियेगा।

इस भी पढ़ें :
जब नशे में ऋषि कपूर को पीटने निकले थे संजय दत्त

Leave a Reply