March 8, 2021

इस वजह से अभिनेता गोविंदा ने नीलम से नहीं की शादी

हिंदी सिनेमा में ८० और ९० के दशकों में वेस्टर्न म्यूजिक और डिस्को डांस का ही बोलबाला रहा है। इन दशकों में मिथुन चक्रवर्ती से लेकर गोविंदा के डांस पर दर्शक भी झूमने के लिए मजबूर हुए है। अगर बात करें गोविंदा की तो जैसा की हम सब जानते है कि गोविंदा ने अपना फ़िल्मी करियर फिल्म ‘इल्ज़ाम’ के जरिये शुरू किया था। इस फिल्म के बाद चरों ओर जैसे गोविंदा के डांस की धुन ही सुनाई पड़ती थी। 

ajab-jankari-govinda-reveal-why-he-could-not-marry-actress-neelam-गोविंदा

गोविंदा ने ८० और ९० के दशक में कई शानदार फ़िल्में दी है। इनकी इन शानदार फिल्मों में उनके साथ नीलम, रानी मुखर्जी, करिश्मा कपूर और रवीना टंडन की जोड़ी के साथ लोगों ने इन्हें खूब पसंद किया है। 

ajab-jankari-govinda-reveal-why-he-could-not-marry-actress-neelam-गोविंदा

गोविंदा के निजी जीवन की अगर बात की जाये तो इनके पिता अरूण कुमार आहूजा और उनके परिवार का हर सदस्य किसी ना किसी तरीके से सिनेमा से जुड़ा था। लेकिन अपने जिस सपने को हकीकत में बदलने की तैयारी गोविन्द अरुण आहूजा कर रहे थे, उसका रास्ता काफी मुश्किलों भरा था। मगर फिर भी विरार के इस छोरे ने हर मुश्किल को पार कर बॉलीवुड में अपनी धमाकेदार एंट्री कर ली। ajab-jankari-govinda-reveal-why-he-could-not-marry-actress-neelam-गोविंदा

शत्रुघ्न सिन्हा और शशी कपूर जैसे बड़े सितारों के साथ आयी उनकी इस फिल्म का नाम ‘इल्ज़ाम’ था। इस फिल्म से ही गोविन्द अरुण आहूजा सिर्फ और सिर्फ गोविंदा के नाम से पहचाने जाने लगे। इस फिल्म में इनकी अभिनेत्री के रूप में नीलम ने काम किया था। 

ajab-jankari-govinda-reveal-why-he-could-not-marry-actress-neelam-गोविंदा

फिल्म ‘इल्ज़ाम’ हिट हुई और लोगों ने गोविंदा और नीलम की इस जोड़ी को काफी पसंद भी किया। देखते ही देखते नीलम और गोविंदा ने एकसाथ दर्जनों फिल्मों में काम किया। साथ में काम करते हुए दोनों के बीच कुछ न कुछ तो होना ही था। गोविंदा, नीलम से बेपनाह मोहब्बत करने लगे थे। जब भी नीलम किसी दूसरे हीरो के साथ परदे पर नज़र आती तो गोविंदा को अच्छा नहीं लगता था। आलम ये था कि गोविंदा कैसे भी करके नीलम से शादी करना चाहते थे। 

ajab-jankari-govinda-reveal-why-he-could-not-marry-actress-neelam-गोविंदा

मगर, ऐसा हो ना सका। अपनी मां की पसंद के आगे इनकी एक ना चली। दरअसल, गोविंदा की मां को सुनीता नाम की एक लड़की पसंद आ गयी थी। जो फिल्म तन-बदन निर्देशक आनंद सिंह की पत्नी की बहन थी। गोविंदा के लिए ये स्थिति बड़ी मुश्किलों भरी थी। वो करते तो क्या करते। आखिर में उन्हें अपनी मां का फैसला मानना पड़ा और उन्होंने सुनीता से शादी कर ली। 

ajab-jankari-govinda-reveal-why-he-could-not-marry-actress-neelam

बता दें कि सुनीता से शादी करने के बावजूद करीब ४ सालों तक गोविंदा की शादी की बात फिल्म इंडस्ट्री से छुपाकर रखी गयी थी। ताकि इनके करियर पर इसका कोई असर ना पड़े। 

ajab-jankari-govinda-reveal-why-he-could-not-marry-actress-neelam

दोस्तों, अगर आपको हमारी यह जानकारी अच्छी लगी हो तो कृपया इसे लाइक और शेयर जरूर कीजियेगा और कमेंट बॉक्स में इसके बारे में अपनी प्रतिक्रिया जरूर दीजियेगा। 

दुनिया की कुछ ऐसी अजब गजब रोचक जानकारी जो शायद ही आपको पता होगी | Fact from around the world that you wont believe.

Leave a Reply