June 18, 2021

बिग बॉस की आवाज़ के पीछे एक नहीं दो लोगों के है चेहरे, ये है उनकी पहचान

वैसे तो ‘सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविज़न’ पर प्रसारित हो रहे रियलिटी शो बिग बॉस का १३ वा सीजन चल रहा है। मगर इन सभी सीजनों में भाग लेने वाले प्रतियोगी जिस शख्स की महज आवाज़ को अपने सर-आंखों पर रखते है और उनकी बातें मानते है। आज हम आपको उसी शख्स के बारे में बताने जा रहे है।

ajab-jankari-men-behind-bigg-boss-voice-बिग बॉस


बिग बॉस की आवाज़ के पीछे एक नहीं बल्कि दो लोगों की आवाज़ें है। जी हां दोस्तों, ‘बिग बॉस चाहते है।’ ऐसी रोबदार आवाज़ बिग बॉस के घर में गूंजती है। ये किसी एक इंसान की नहीं बल्कि दो लोगों की है। 
एक आवाज़ तो ‘बिग बॉस चाहते है’ और दूसरी आवाज़ वो है जो सुबह के १० बजे या फिर रात में ये सब हुआ है।

ajab-jankari-men-behind-bigg-boss-voice-बिग बॉस

मतलब एक आवाज़ प्रतियोगियों से बात करती है और दूसरी जो शो के समय से लेकर घटनाओं के रीकेप की जानकारी देते है। जहां बिग बॉस की आवाज़ वाले शख्स का नाम अतुल कपूर है तो वहीँ दूसरी आवाज़ विजय विक्रम सिंह की है।

ajab-jankari-men-behind-bigg-boss-voice-बिग बॉस

दिलचस्प बात ये है कि प्रतिभागियों की तरह ही ये दोनों तीन महीनों के लिए बिग बॉस के घर में रहते है। मगर इनको कैद करके नहीं रखा जाता। ये लोग घर के सभी लोगों पर निगाह रखते है। लोनावला में बिग बॉस के सेट से करीब ५ मिनिट की दुरी पर यह दोनों रहते है और सुबह प्रतियोगियों के जागने से पहले सेट पर आ जाते है और रात को लाइट्स बंद होने के बाद ही अपने ठहरने की जगह पर जाते है।

ajab-jankari-men-behind-bigg-boss-voice-बिग बॉस

सबसे पहले उस आवाज़ के बारे में बात करते है जो बिग बॉस के घर में रहने वाले प्रतियोगियों को आदेश देने और उन्हें फटकार लगाते समय सुनाई देती है। इस आवाज़ के मालिक है ‘लखनऊ’ में जन्मे अतुल कपूर, जो कि एक एक्टर के साथ एक ‘वॉइस ओवर आर्टिस्ट’ भी है। इन्हीं की आवाज़ से पूरा बिग बॉस चलता है। अतुल कपूर बिग बॉस के पहले सीजन से ही शो से जुड़े हुए है। इस घर में अतुल के लिए अलग से एक कमरा है, जहां से अतुल घरवालों की हर गतिविधियों पर नज़र रखते है। 

ajab-jankari-men-behind-bigg-boss-voice-बिग बॉस

एक ‘वॉइस ओवर आर्टिस्ट’ के तौर पर अपने करियर का सफर शुरू करने वाले अतुल सिर्फ बॉलीवुड में ही नहीं बल्कि हॉलीवुड की भी कई फिल्मों में अपनी आवाज़ दे चुके है। इनमें ‘आयरन मैन’, ‘एवेंजर’, ‘कैप्टेन अमेरिका’ के अलावा कई ऐसी फ़िल्में है जिनमें अतुल कपूर ने सुपरहीरो के लिए हिंदी वर्जन में अपनी आवाज़ दी है। 

ajab-jankari-men-behind-bigg-boss-voice-बिग बॉस

चलिए अब दूसरी आवाज़ के बारे में जानते है। पिछले ९ सालों से बिग बॉस के साथ ‘नैरेटर’ के तौर पर काम करने वाले इस शख्स का नाम विजय विक्रम सिंह है। उत्तरप्रदेश के ‘कानपुर’ जिले में रहने वाले विजय ने एमबीए की पढाई की है। विजय का इस इंडस्ट्री में कोई लिंक था। एक समय विजय मुश्किल के उस दौर से निकले है, जब वो मौत के बेहद करीब पहुंच गए थे। महज २० साल की उम्र में डिप्रेशन का शिकार हो चुके विजय २६ साल के होते-होते शराब पीने के भी आदि हो गए थे। 

ajab-jankari-men-behind-bigg-boss-voice

इन मुश्किलों से बाहर निकलते हुए विजय को साल २००९ में पहली बार वॉइस ओवर आर्टिस्ट के तौर पर काम मिला और यहीं से उनकी जिंदगी की शुरुवात हुई। बता दें कि विजय ने अब तक करीब २५० रियलिटी शो और १०० से भी ज्यादा टेलीविज़न कमर्शियल में अपनी आवाज़ दे चुके है और आज ‘बिग बॉस‘ जैसे बड़े शो का एक हिस्सा भी है। इतना ही नहीं सोनी पर ही प्रसारित होने वाले रियलिटी सिंगिंग शो ‘इंडियन आइडल’ में भी इनकी आवाज़ को सुना जा सकता है। 

ajab-jankari-men-behind-bigg-boss-voice

दोस्तों, अगर आपको हमारी यह जानकारी ‘बिग बॉस की आवाज़ के पीछे एक नहीं दो लोगों के है चेहरे, ये है उनकी पहचान’ अच्छी लगी हो तो कृपया इसे लाइक और शेयर जरूर कीजियेगा और कमेंट बॉक्स में इसके बारे में अपनी प्रतिक्रिया जरूर दीजियेगा। 

दुनिया की कुछ ऐसी अजब गजब रोचक जानकारी जो शायद ही आपको पता होगी | Fact from around the world that you wont believe.

जब जया बच्चन को डॉक्टरों ने अमिताभ से आखिरी बार मिल लेने को कहा

धर्मेंद्र की इस गलती से अमिताभ बच्चन की चली जाती जान

इस अभिनेता के कारण सदी के महानायक बन पाए अमिताभ बच्चन, ऐसे की थी मदद

जब नशे में ऋषि कपूर को पीटने निकले थे संजय दत्त

Leave a Reply