June 18, 2021

राज कपूर की इस फिल्म का ऑफर सुनकर स्टूडियों से भाग गयी थी हेमा मालिनी

हिंदी सिनेमा में हेमा मालिनी ने शोमैन राज कपूर के साथ फिल्म ‘सपनों का सौदागर’ के साथ अपने करियर का आगाज़ किया था। ये फिल्म भले ही सफल ना हुई हो, मगर हेमा मालिनी को राज कपूर का अंदाज काफी पसंद आ गया था। जिसकी वजह से हेमा ने राज साहब के साथ आगे भी काम करने की ख्वाहिश जताई। राज कपूर ने हेमा मालिनी को ये आश्वासन देते हुए कहा था कि जब भी उनकी फिल्मों में हेमा के लायक कोई रोल होगा तो वो उन्हें जरूर ऑफर करेंगे। ajab-jankari-bollywood-ke-kisse-when-hema-malini-ran-away-from-rajkapoor-studio-by-hearing-offered-ऑफर-given-by-rajkapoorसाल १९७८ में जब राज कपूर ने फिल्म ‘सत्यम शिवम सुंदरम’ बनाने की योजना बनाई तो उनके दिमाग में सबसे पहला नाम हेमा मालिनी और राजेश खन्ना का ही आया। राज साहब ने जब ये ऑफर हेमा मालिनी को दिया तो हेमा काफी खुश हुई।

ajab-jankari-bollywood-ke-kisse-when-hema-malini-ran-away-from-rajkapoor-studio-by-hearing-offered-given-by-rajkapoor

राज कपूर ने हेमा को अगले ही दिन स्क्रीन टेस्ट के लिए आर. के. स्टूडियों में बुलाया और हेमा पहुंच भी गयी। जब राज कपूर ने हेमा मालिनी को इस फिल्म के किरदार रूपा की रूपरेखा और वेशभूषा के बारे में बताया तो हेमा दंग रह गयी और उनके हाथ-पांव फ़ूल गए। ajab-jankari-bollywood-ke-kisse-when-hema-malini-ran-away-from-rajkapoor-studio-by-hearing-offered-ऑफर-given-by-rajkapoorफिल्म ‘सत्यम शिवम सुंदरम’ में रूपा का किरदार अपने समय के हिसाब से काफी बोल्ड और बिंदास था। हेमा मालिनी इस बोल्ड किरदार को करने के राजी नहीं थी, लेकिन वो राज कपूर से सीधे ना भी नहीं कर सकती थी। ajab-jankari-bollywood-ke-kisse-when-hema-malini-ran-away-from-rajkapoor-studio-by-hearing-offered-ऑफर-given-by-rajkapoor

जब राज साहब ने हेमा मालिनी को उस किरदार के कपडे पहनकर कैमरे के सामने आने को कहा तो हेमा ड्रेसिंग रूम में तो गयी, लेकिन वहां से चुपचाप भाग गयी। लम्बे समय तक इन्तजार करने के बाद जब हेमा कैमरे के सामने नहीं आयी तो राज कपूर के समझ में आ गया कि हेमा इस किरदार को नहीं करना चाहती है। इसके बाद राज कपूर ने इस किरदार के लिए जीनत अमान को चुना था। ajab-jankari-bollywood-ke-kisse-when-hema-malini-ran-away-from-rajkapoor-studio-by-hearing-offered-given-by-rajkapoorदोस्तों, अगर आपको हमारी यह जानकारी अच्छी लगी हो तो कृपया इसे लाइक और शेयर जरूर कीजियेगा और कमेंट बॉक्स में इसके बारे में अपनी प्रतिक्रिया जरूर दीजियेगा।

दुनिया की कुछ ऐसी अजब गजब रोचक जानकारी जो शायद ही आपको पता होगी | Fact from around the world that you wont believe.

जब नशे में ऋषि कपूर को पीटने निकले थे संजय दत्त

इस वजह से देव आनंद ने आत्महत्या करने का ले लिया था फैसला

आखिर क्यों धर्मेंद्र ने खूब तमाचे मारे थे निर्देशक सुभाष घई को

आखिरी दिनों में ठेले पर गया था इस बॉलीवुड अभिनेत्री विमी का शव

Leave a Reply