September 25, 2021

क्यों आमिर खान ने ट्विंकल खन्ना और अक्षय कुमार की शादी में की थी वीडियोग्राफी

क्यों आमिर खान ने ट्विंकल खन्ना और अक्षय कुमार की शादी में की थी वीडियोग्राफी

आमिर खान बॉलीवुड के मिस्टर पफेक्शनिस्ट कहे जाते है, क्यूंकि वो जिस तरह से अपने किरदार में घुसते है, वैसा शायद ही कोई बॉलीवुड अभिनेता होगा जो इस तरह से अपने किरदार को निभाता होगा। आमिर खान महज एक्टिंग की ही नहीं बल्कि निर्देशन की भी बारीकियों को जानते है और फिल्मों का निर्माण भी करते है। मगर ऐसा क्या कारण था कि आमिर खान को अभिनेता अक्षय कुमार और ट्विंकल खन्ना की शादी में विडिओग्राफी करनी पड़ी।

bollywood-ke-kisse-did-you-know-aamir-was-the-videographer-for-akshay-twinkles-wedding-अक्षय कुमार

वो जब बॉलीवुड में अभिनेता के रूप में नहीं आये थे, तब उससे पहले उन्होंने असिस्टेंट के तौर पर कई फिल्मों के लिए काम किया था। ये सब तो हम जानते है, मगर क्या आप ये जानते है कि आमिर खान ने ट्विंकल खन्ना और अक्षय कुमार की शादी में एक वीडियोग्राफर का काम किया था। वो भी तब जब खुद आमिर खान बॉलीवुड में एक अच्छा नाम रखते थे। तो चलिए जानते है क्या है ये किस्सा? bollywood-ke-kisse-did-you-know-aamir-was-the-videographer-for-akshay-twinkles-wedding-अक्षय कुमार

ये बात तब की है जब आमिर खान निर्देशक धर्मेश दर्शन की फिल्म ‘मेला’ में अपने भाई फैज़ल खान और अभिनेत्री ट्विंकल खन्ना के साथ काम कर रहे थे। इस फिल्म की शूटिंग के दौरान आमिर खान और ट्विंकल खन्ना में काफी अच्छी दोस्ती हो गयी थी। 

bollywood-ke-kisse-did-you-know-aamir-was-the-videographer-for-akshay-twinkles-wedding-अक्षय कुमार

शूटिंग के दरम्यान जब ट्विंकल खन्ना ने आमिर खान को बताया कि वो इस फिल्म के बाद शादी करने वाली है, तब आमिर खान ने ट्विंकल से ये वादा किया था कि उनकी शादी में आमिर खान उन्हें सबसे अच्छा तोहफा देंगे। हालांकि आमिर ने उस वक़्त ट्विंकल को बताया नहीं था कि वो तोहफा क्या होगा?

उस समय ट्विंकल खन्ना और अक्षय कुमार रिलेशन में थे और अक्षय कुमार से ट्विंकल की ये शर्त लगी थी कि अगर उनकी फिल्म ‘मेला’ हिट हुई तो ट्विंकल बॉलीवुड में काम करेंगी और अगर फिल्म असफल रही तो वो फ़िल्में करना छोड़ देंगी। और हुआ भी ऐसा ही, फिल्म मेला रिलीज़ हुई मगर असफल रही। जिसके बाद ट्विंकल खन्ना ने बॉलीवुड को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया और अपना घर अक्षय कुमार के साथ बसा लिया। 

bollywood-ke-kisse-did-you-know-aamir-was-the-videographer-for-akshay-twinkles-wedding-अक्षय कुमार

जब अक्षय और ट्विंकल की शादी की तैयारियां हो रही थी और आमिर खान इस शादी में आये तो उन्हें देखकर ट्विंकल खन्ना हैरान रह गयी थी। ट्विंकल ने देखा कि आमिर खान पूरी शादी में वीडियो कैमरा लेकर घूम रहे थे। आमिर खान ने ट्विंकल और अक्षय कुमार की शादी को वीडियोग्राफर के तौर पर शूट किया। 

bollywood-ke-kisse-did-you-know-aamir-was-the-videographer-for-akshay-twinkles-wedding-अक्षय कुमार

वैसे तो ट्विंकल खन्ना से आमिर खान की काफी अच्छी जमती थी। लेकिन अगर बात करें अक्षय कुमार और आमिर खान की तो उनके रिलेशन बॉलीवुड में कुछ ख़ास नहीं रहे है। ये रिश्ते तब खटास में पड़ गए थे जब अक्षय कुमार फिल्म ‘जो जीता वही सिकंदर’ के लिए ऑडिशन देने गए थे। जिसके बाद अक्षय कुमार को फिल्म से निकालकर आमिर खान के दोस्त दीपक तिजोरी को फिल्म में काम दिया गया था। इसी कारण आमिर और अक्षय में जमती नहीं थी और ना ही दोनों ने कभी भी किसी फिल्म में एक साथ काम किया है। bollywood-ke-kisse-did-you-know-aamir-was-the-videographer-for-akshay-twinkles-wedding

मगर इन सब से परे आमिर खान ने अपनी दोस्त ट्विंकल खन्ना से जो वादा किया था कि वो उनकी शादी में उन्हें सबसे अच्छा तोहफा देंगे, वो पूरा किया और सबकुछ भूलकर वो तोहफा ट्विंकल को दिया।

bollywood-ke-kisse-did-you-know-aamir-was-the-videographer-for-akshay-twinkles-wedding

दोस्तों, आपके मुताबिक क्या आमिर खान और अक्षय कुमार को साथ में फिल्म में काम करना चाहिए? कृपया अपना जवाब कमेंट बॉक्स में लिखकर जरूर दीजियेगा और जानकारी अच्छी लगी हो तो कृपया इसे लाइक और शेयर जरूर कीजियेगा।

दुनिया की कुछ ऐसी अजब गजब रोचक जानकारी जो शायद ही आपको पता होगी | Fact from around the world that you wont believe.

अपनी ही शादी में बेहोश हो गए थे ऋषि कपूर और नीतू सिंह

चाय ना मिलने पर अभिनेता अमजद खान ने कर दी थी ऐसी हरकत

जब देवानंद को एक सीन में गाली देकर भाग गए थे किशोर कुमार

आखिर क्यों किशोर कुमार आधा सिर मुंडवाकर पहुंचे थे शूटिंग पर

Leave a Reply