December 5, 2022

आखिर क्यों Kishore Kumar आधा सिर मुंडवाकर पहुंचे थे शूटिंग पर

आखिर क्यों Kishore Kumar आधा सिर मुंडवाकर पहुंचे थे शूटिंग पर

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता Kishore Kumar किसी पहचान के मोहताज नहीं है। गायकी से अभिनय जैसे हर काम में माहिर किशोर कुमार अपने मनमौजी स्वभाव और शरारतों के लिए भी खूब चर्चा में रहते थे। अपनी आवाज़ से करोड़ों लोगों के दिलों में राज करने वाले किशोर कुमार के साथ ऐसा क्या हुआ कि एक दिन फिल्म की शूटिंग के लिए अपना Kishore Kumar आधा सिर मुंडवाकर सेट पर पहुंच गए थे? चलिए जानते है क्या है ये किस्सा। 

आखिर क्यों Kishore Kumar आधा सिर मुंडवाकर पहुंचे थे शूटिंग पर

साल १९७१ में आयी फिल्म ‘आनंद’ सुपरस्टार राजेश खन्ना की सुपरहिट फिल्मों में से एक है। दरअसल, इस फिल्म में राजेश खन्ना को नहीं बल्कि किशोर साहब को कास्ट किया जाना था। फिल्म के निर्देशक ऋषिकेश मुखर्जी की पहली पसंद राजेश खन्ना नहीं बल्कि किशोर कुमार थे। 

bollywood-ke-kisse-bollywood-superstar-kishore-kumar-untold-story-and-interesting-facts-किशोर कुमार

मशहूर वेबसाइट ‘द लल्लनटॉप’ के मुताबिक किशोर कुमार ने एक बंगाली आयोजक के साथ एक स्टेज शो किया था। वो आयोजक किशोर साहब को पैसे देने के लिए आनाकानी कर रहा था, जिसकी वजह से किशोर साहब की उससे लड़ाई हो गयी। गुस्से में घर लौटे Kishore Kumar ने अपने सिक्योरिटी गार्ड को कहा कि कोई बंगाली उनसे मिलने आये तो उस भगा देना। 

bollywood-ke-kisse-bollywood-superstar-kishore-kumar-untold-story-and-interesting-facts-किशोर कुमार

इसी समय अपनी फिल्म ‘आनंद’ की कहानी किशोर साहब को बताने के लिए ऋषिकेश मुखर्जी आ पहुंचे। मगर सिक्योरिटी गार्ड ने बंगाली ऋषिकेश मुखर्जी को बुरा-भला बोलकर घर से बाहर निकाल दिया। ऋषिकेश मुखर्जी नाराज होकर वहां से चले गए। किशोर साहब को जब इस बात का पता चला तो उन्होंने उस गॉर्ड को नौकरी से निकाल दिया।

Kishore Kumar आधा सिर मुंडवाकर सेट पर पहुंच गए

बाद में Kishore Kumar को इस फिल्म की कहानी तो पसंद आयी मगर, फिल्म के अंत को लेकर वो नाखुश थे। किशोर साहब ये नहीं चाहते थे कि फिल्म में आंनद की मौत हो। बहरहाल, फिल्म की शूटिंग शुरू हो गयी। जब बात पैसों की आयी तो ऋषिकेश मुखर्जी ने किशोर कुमार को दो किस्तों में पैसे देने की बात कही। मगर किशोर चाहते थे कि उन्हें पूरी फीस मिल जाए। 

Kishore Kumar आधा सिर मुंडवाकर सेट पर पहुंच गए

ये मामला बातों से ना सुलझकर कोर्ट तक पहुंच गया। कोर्ट ने किशोर साहब को फिल्म पूरी करने का आदेश दे दिया। मगर किशोर साहब कहां मानने वाले थे। अगले दिन जब वो सेट पर पहुंचे तो उन्हें देखकर सेट पर मौजूद सारे लोग हैरान थे। किशोर कुमार अपने आधे बाल मुंडवाकर सेट पर पहुंचे थे और ऋषिकेश मुखर्जी को देखते हुए कहा कि ‘आधे पैसों में तो आधा ही किशोर मिलेगा।’ इस वजह से फिल्म की शूटिंग रुक गयी। इसके बाद ऋषिकेश मुखर्जी ने फिल्म ‘आंनद’ का रोल राजेश खन्ना को दिया और फिर से शूटिंग शुरू की। 

Kishore Kumar आधा सिर मुंडवाकर सेट पर पहुंच गए

दोस्तों, Kishore Kumar की ऐसी ही कुछ शरारतों के बारे में आप भी जानते होंगे तो कृपया कमेंट बॉक्स में लिखकर जरूर बताइयेगा और जानकारी अच्छी लगी हो तो कृपया इसे लाइक और शेयर जरूर कीजियेगा।

दुनिया की कुछ ऐसी अजब गजब रोचक जानकारी जो शायद ही आपको पता होगी | Fact from around the world that you wont believe.

अपनी ही शादी में बेहोश हो गए थे ऋषि कपूर और नीतू सिंह

चाय ना मिलने पर अभिनेता अमजद खान ने कर दी थी ऐसी हरकत

जब नशे में ऋषि कपूर को पीटने निकले थे संजय दत्त

इस वजह से देव आनंद ने आत्महत्या करने का ले लिया था फैसला

One thought on “आखिर क्यों Kishore Kumar आधा सिर मुंडवाकर पहुंचे थे शूटिंग पर

Leave a Reply