July 29, 2021

महानायक अमिताभ बच्चन के पूरे परिवार ने किया था इस फिल्म में काम

महानायक अमिताभ बच्चन के पूरे परिवार ने किया था इस फिल्म में काम

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने कई फिल्मों में कई यादगार किरदार निभाए है। आज भी उनकी फ़िल्में देखना दर्शक काफी पसंद करते है। फिल्मों में काम करने वाले अमिताभ बच्चन के परिवार से वो एकलौते इंसान रहे है। मगर, एक फिल्म ऐसी भी है जिसमें ना सिर्फ अमिताभ बच्चन बल्कि उनके पूरे परिवार ने काम किया है। चलिए जानते है कैसे और कौन सी है वो फिल्म?

bollywood-ke-kisse-dr-harivansh-rai-bachchan-and-teji-bachchan-played-rakhees-parents-in-kabhi-kabhi-महानायक

७० के दशक में फ़िल्मी दुनिया में अपने कदम रखने वाले अमिताभ बच्चन के पिता हरिवंशराय बच्चन एक प्रसिद्द हिंदी कवि थे। इनकी मां का नाम तेजी बच्चन और एक भाई जिनका नाम अजिताभ बच्चन है। 

चाय ना मिलने पर अभिनेता अमजद खान ने कर दी थी ऐसी हरकत

साल १९७६ में निर्माता-निर्देशक यश चोपड़ा की फिल्म ‘कभी-कभी’, जिसमें अमिताभ बच्चन, शशि कपूर, राखी, वहीदा रहमान, ऋषि कपूर, नीतू सिंह और सिमी गरेवाल जैसे कई बड़े कलाकारों ने काम किया है। 

bollywood-ke-kisse-dr-harivansh-rai-bachchan-and-teji-bachchan-played-rakhees-parents-in-kabhi-kabhi-महानायक

फिल्म की शूटिंग के दौरान पूरा यूनिट कश्मीर गया हुआ था, जहां सारे लोग एक साथ रहे थे। फिल्म में काम रहे कुछ लोगों का परिवार भी उनके साथ मौजूद थे। ऐसे में परिवार के कुछ लोगों ने फिल्म में एक्स्ट्रा की भूमिका निभाई थी, जिसमें अमिताभ बच्चन के पिता हरिवंशराय बच्चन, माता तेजी बच्चन और भाई अजिताभ बच्चन ने भी नज़र आये थे। 

Real Vijay Dandekar Ki Kahani – मुंबई पुलिस अफसर विजय दांडेकर के साथ हुई थी ये सच्ची घटना

फिल्म के एक सीन में जब शशि कपूर (विजय खन्ना) की शादी अभिनेत्री राखी (पूजा) से होती है। तब राखी के माता-पिता बनकर हरिवंशराय बच्चन और तेजी बच्चन उनका कन्यादान करते नज़र आते है। फिल्म के दुसरे एक सीन में शशि कपूर के दोस्त का किरदार निभाने वाले अजिताभ बच्चन विवाह स्थल पर जाते हुए नज़र आये थे। bollywood-ke-kisse-dr-harivansh-rai-bachchan-and-teji-bachchan-played-rakhees-parents-in-kabhi-kabhi

इनके अलावा शादी का दृश्य फिल्माते समय जो भी मेहमान शादी में नज़र आये थे वो भी फिल्म की कास्ट के ही परिवार के लोग थे। इस फिल्म के अलावा किसी भी फिल्म में अमिताभ बच्चन के माता-पिता और भाई में से किसी ने भी एक्टिंग नहीं की है। ये एकलौती फिल्म रही है, जिसमें उन्होंने काम किया है।

bollywood-ke-kisse-dr-harivansh-rai-bachchan-and-teji-bachchan-played-rakhees-parents-in-kabhi-kabhi

फिल्म ‘कभी-कभी’ ने अमिताभ बच्चन की एंग्री यंग मैन की छवि को एक रोमांटिक हीरो की छवि में बदल दिया था। इस फिल्म में सईद लुधियानवी साहब के लिखे गीत और खय्याम साहब के संगीत को लोगों ने काफी पसंद किया था।

bollywood-ke-kisse-dr-harivansh-rai-bachchan-and-teji-bachchan-played-rakhees-parents-in-kabhi-kabhi

दोस्तों, क्या आपको भी इस फिल्म के गीत और फिल्म पसंद है तो कृपया अपनी प्रतिक्रिया कमेंट बॉक्स में लिखकर जरूर बताइयेगा और आपको हमारी यह जानकारी अच्छी लगी हो तो कृपया इसे लाइक और शेयर जरूर कीजिएगा। 

दुनिया की कुछ ऐसी अजब गजब रोचक जानकारी जो शायद ही आपको पता होगी | Fact from around the world that you wont believe.

इस वजह से देव आनंद ने आत्महत्या करने का ले लिया था फैसला

आखिरी दिनों में ठेले पर गया था इस बॉलीवुड अभिनेत्री विमी का शव

जब शक्ति कपूर ने हद पार की तो मिथुन चक्रवर्ती ने लगा दिया था थप्पड़

जब सनी देओल के मुंह पर जानबूझ कर थूका था अनिल कपूर ने

Leave a Reply