July 29, 2021

इस शख़्स की वजह से नहीं हो पायी अक्षय खन्ना और करिश्मा कपूर की शादी

इस शख़्स की वजह से नहीं हो पायी अक्षय खन्ना और करिश्मा कपूर की शादी

मशहूर अभिनेता विनोद खन्ना के बेटे अक्षय खन्ना ने भी बॉलीवुड की दुनिया में अपनी एक अलग पहचान बना ली है। पिता की तरह तो नहीं मगर कुछ हद तक एक सफल अभिनेता जरूर कहे जा सकते है। बावजूद इसके अक्षय खन्ना ने अभी तक शादी नहीं की है। कपूर खानदान की बेटी करिश्मा कपूर का रिश्ता पिता रणधीर कपूर की तरफ से आया तो था मगर, फिर क्या हुआ कि इनकी शादी नहीं हो पायी? चलिए जानते है।

२८ मार्च १९७५ में जन्मे अक्षय खन्ना ने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुवात साल १९९७ में फिल्म ‘हिमालय पुत्र’ से की थी। इसके बाद उनकी दूसरी फिल्म ‘बॉर्डर’ आयी। मगर अक्षय खन्ना को पहचान मिली साल १९९९ में सुपरहिट फिल्म ‘ताल’ से, जिसमें अक्षय के साथ ऐश्वर्या राय और अनिल कपूर जैसे कलाकारों ने काम किया था।

धर्मेंद्र की इस गलती से अमिताभ बच्चन की चली जाती जान

फिल्म ‘दिल चाहता है’ के लिए अक्षय खन्ना को ‘फिल्मफेयर’ का बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर का अवार्ड भी मिला। फिर इसके बाद अक्षय ने ‘हमराज’, ‘हंगामा’, ‘हलचल’, ‘रेस’ और ‘दहक’ जैसी फ़िल्में बॉलीवुड को दी। साल २०१७ में अक्षय खन्ना के पिता विनोद खन्ना का निधन होने के बाद वो अकेले पड़ गए और ४४ साल का होने के बावजूद उन्होंने आज तक शादी नहीं की।

bollywood-ke-kisse-karishma-kapoor-father-wanted-her-to-marry-with-akshaye-khanna-but-करिश्मा कपूर

‘आज तक’ की मशहूर वेबसाइट के मुताबिक करिश्मा कपूर के पिता रणधीर कपूर ने विनोद खन्ना के घर पर अपनी बेटी का रिश्ता भेजा था। लेकिन करिश्मा कपूर की मां बबीता बीच में आ गयी। उस समय करिश्मा कपूर बॉलीवुड में एक बड़ी अभिनेत्री बन चुकी थी। उनका करियर पीक पर था।

bollywood-ke-kisse-karishma-kapoor-father-wanted-her-to-marry-with-akshaye-khanna-but-करिश्मा कपूर

ऐसे में उनकी मां बबीता नहीं चाहती थी कि वो अपने करियर के इस मुकाम पर शादी करें। यही कारण था कि अक्षय खन्ना और करिश्मा कपूर की शादी नहीं हो पायी, वरना हो सकता कि आज दोनों भी बॉलीवुड की कुछ सफल शादियों में से एक सफल शादीशुदा जोड़ी होती।

bollywood-ke-kisse-karishma-kapoor-father-wanted-her-to-marry-with-akshaye-khanna-but-करिश्मा कपूर

अक्षय खन्ना ने एक इंटरव्यू के दौरान अपनी शादी को लेकर पूछे गए सवाल पर कहा था कि ‘मुझे बच्चे पसंद नहीं है इसीलिए मैंने आज तक शादी नहीं की। मैं कभी शादी नहीं करना चाहता हूं, मुझे अकेले रहना अच्छा लगता है। मैं कुछ समय के लिए किसी रिश्ते में रह सकता हूं, लेकिन लंबे समय तक उस रिश्ते को चला नहीं सकता।’

bollywood-ke-kisse-karishma-kapoor-father-wanted-her-to-marry-with-akshaye-khanna-but

इसके पहले अक्षय खन्ना का नाम दो अभिनेत्रियों के साथ जुड़ चूका है। इसमें सबसे पहला नाम तारा शर्मा और दूसरा रिया सेन है। हमेशा से शर्मीले स्वभाव के रहे अक्षय को अपनी निजी जिंदगी के बारे में बात नहीं करते। तारा शर्मा के बारे में पूछने पर भी उन्होंने इस पर बात करने से मना कर दिया था। कुछ समय तक अक्षय ने रिया सेन को भी डेट किया था। वहीँ दूसरी तरफ अभिनेत्री करिश्मा कपूर की शादी होने के बाद तलाक भी हो चूका है। लेकिन, अक्षय खन्ना आज भी सिंगल है।

bollywood-ke-kisse-karishma-kapoor-father-wanted-her-to-marry-with-akshaye-khanna-but

दोस्तों, आपके मुताबिक अगर अक्षय खन्ना और करिश्मा कपूर की शादी हो गयी होती तो क्या वो भी बॉलीवुड की एक और सफल शादीशुदा जोड़ियों में शामिल होते? कृपया अपनी राय कमेंट बॉक्स में लिखकर जरूर दीजियेगा और जानकारी अच्छी लगी हो तो कृपया इस लाइक और शेयर जरूर कीजिएगा।

दुनिया की कुछ ऐसी अजब गजब रोचक जानकारी जो शायद ही आपको पता होगी | Fact from around the world that you wont believe.

जब सनी देओल के मुंह पर जानबूझ कर थूका था अनिल कपूर ने

जब उर्मिला मातोंडकर को थप्पड़ मारा रामगोपाल वर्मा की पत्नी ने

आखिर क्यों अभिनेता महमूद से डरा करते थे किशोर कुमार

अपनी ही शादी में बेहोश हो गए थे ऋषि कपूर और नीतू सिंह

Leave a Reply