October 22, 2021

एडवर्ड मॉर्ड्रेक – रहस्यमयी दोनों तरफ चेहरे वाला आदमी

दुनिया के कुछ अनसुलझे रहस्यों में से एक एडवर्ड मॉर्ड्रेक नामक इस व्यक्ति की कहानी सुनकर हर कोई अचंभित जरूर होता है। दो तरफ़ा चेहरे वाला यह रहस्यमयी व्यक्ति विज्ञानं के लिए भी एक चुनौती बन गया था। चलिए जानते है इसके बारे में।
omg-facts-edward-mordrake-एडवर्ड मॉर्ड्रेक

एडवर्ड मॉर्ड्रेक

१९ वी शताब्दी में इंग्लैंड में जन्मे इस व्यक्ति का चेहरा आगे से जितना खूबसूरत था उतना ही दूसरी तरफ से डरावना भी था। हमने ऐसे कई इंसान देखें होंगे जिनके दो सिर होते है, पर एडवर्ड के दो चेहरे थे, दूसरा चेहरा जो की ठीक सिर के पीछे की तरफ था।
omg-facts-edward-mordrake
सामने के चेहरे की तरह इस चेहरे को भी आंखें, नाक और मुँह भी था। फर्क सिर्फ इतना था की यह चेहरा कुछ बोल नहीं सकता था, सिर्फ एडवर्ड के हंसने और रोने पर यह भी हँसता और रोता था।
omg-facts-edward-mordrake-एडवर्ड मॉर्ड्रेक

अपने इस दूसरे चेहरे की वजह से एडवर्ड को लोग पसंद नहीं करते थे। इस डरावने चेहरे को निकालने के लिये इस व्यक्ति ने कई डॉक्टरों से संपर्क किया, पर इस चेहरे को निकालना किसी के बस में नहीं था।

omg-facts-edward-mordrake-एडवर्ड मॉर्ड्रेक

आख़िरकार एडवर्ड ने भी अपनी इस डरावनी जिंदगी से हार मान ली और महज २३ साल की उम्र में आत्महत्या करके अपने इस क्रूर जीवन से मुक्ति पा ली।

omg-facts-edward-mordrake-एडवर्ड मॉर्ड्रेक

दोस्तों, आप की इस अजब जानकारी पर क्या प्रतिक्रिया है कृपया कमेंट बॉक्स में लिखकर जरूर बताइयेगा और इसे लाइक और शेयर करना मत भूलियेगा।

दुनिया की कुछ ऐसी अजब गजब रोचक जानकारी जो शायद ही आपको पता होगी | Fact from around the world that you wont believe.

भारत में यहाँ स्थित है जुड़वा लोगों का गाँव

चाँद बावड़ी – सच में अदभुद है यह बावडी

दुनिया के सबसे खतरनाक स्विमिंग पूल

गजब है, ये पुलिसवाला पहनता है १९ नंबर के जूते

Leave a Reply