March 4, 2021

‘तुम्हें एक्टर किसने बना दिया’ ऐसा क्यों कहा संजय दत्त को इस निर्देशक ने

‘तुम्हें एक्टर किसने बना दिया’ ऐसा क्यों कहा संजय दत्त को इस निर्देशक ने

संजय दत्त जब से बॉलीवुड इंडस्ट्री में आये है उन्हें अपने माता-पिता के कमाए नाम का फायदा जरूर मिला है। पिता सुनील दत्त और माता नरगिस बॉलीवुड में बहुत बड़ा नाम रखा करते थे। संजय को उनके करियर के शुरुवाती दौर में इसका फायदा भी जरूर मिला है। हर एक्टर ये कोशिश करता था कि जिस सीन को वो शूट कर रहा है उसे वो एक ही टेक में कर दे, उसे बार-बार रिटेक ना देना पड़े। मगर संजय के साथ ऐसा कुछ भी नहीं होता था। लेकिन एक दफा उनके काम को लेकर एक निर्देशक ने उन्हें ये कह दिया कि तुम्हें एक्टर बनाया किसने?bollywood-ke-kisse-when-director-t-ramarao-insulted-sanjay-duttये बात है साल १९८८ की, इस दौरान संजय दत्त फिल्म ‘खतरों के खिलाड़ी’ ( KHATARON KE KHILADI ) में काम कर रहे थे। इस फिल्म में उनके साथ में अभिनेत्री माधुरी दीक्षित काम कर रही थी। इसके इस फिल्म में धर्मेंद्र, चंकी पांडे और नीलम भी थे। फिल्म का निर्देशन टी रामाराव कर रहे थे। 

bollywood-ke-kisse-when-director-t-ramarao-insulted-sanjay-duttइस फिल्म के एक गाने के लिए संजय दत्त को डांस करना था। जिस दिन ये गाना शूट होना था, उसके कई दिनों पहले इस गाने के लिए प्रैक्टिस कर चुके थे। जब संजय दत्त को कैमरे के सामने डांस करना पड़ा तो उनसे वो स्टेप नहीं हो पा रहे थे। जिस वजह से संजय को कई रिटेक देने पड़े थे। bollywood-ke-kisse-when-director-t-ramarao-insulted-sanjay-duttबहुत सारे रिटेक होने के निर्देशक टी रामाराव ने अपना आपा खो दिया। उन्होंने संजय दत्त से कहा कि ‘तुम प्रैक्टिस नहीं करके आये क्या?, तुमसे डांस नहीं हो रहा है।’ इसके जवाब में संजय दत्त ने कहा कि ‘मैं एक बार और कोशिश करता हूं।’ इसके बाद भी कई बार रिटेक हुए, मगर संजय दत्त डांस ठीक से नहीं कर पा रहे थे। 
bollywood-ke-kisse-when-director-t-ramarao-insulted-sanjay-dutt
फिल्म की शूटिंग इस गाने पर आकर रुक रही थी, जिस वजह से निर्देशक को और ज्यादा गुस्सा आने लगा।
निर्देशक ने इस पर संजय दत्त से कहा कि ‘कौन कहता है कि तुम नरगिस के बेटे हो? तुम्हारी मां बहुत अच्छी डांसर थी और तुम एक लकड़ी के टुकड़े से भी गए गुजरे हो। ये डांस करना तुम्हारे बस की बात नहीं है। तुम्हें एक्टर किसने बना दिया? bollywood-ke-kisse-when-director-t-ramarao-insulted-sanjay-duttसंजय दत्त ये सारी बातें चुपचाप खड़े रहकर सुन रहे थे। क्यूंकि संजय पहले से ही अपने बर्ताव और अपने पंगो को लेकर उस समय भी बहुत मशहूर थे। इसीलिए उस दिन संजय दत्त ने कुछ कहा नहीं, मगर उन्हें ये बात बहुत बुरी लग गयी थी कि डांस अपनी जगह और उनकी मां नरगिस अपनी जगह है। निर्देशक का कोई हक़ नहीं बनता है वो उनके किसी झगड़े के बीच में उनकी मां का नाम लेकर आये। इसी वजह से संजय दत्त ने ये फैसला लिया कि वो आगे चलकर कभी भी टी रामाराव के साथ काम नहीं करेंगे। 
bollywood-ke-kisse-when-director-t-ramarao-insulted-sanjay-duttसंजय दत्त अपनी मां नरगिस के बहुत ज्यादा करीब थे और उनकी मां के नाम को लेकर टी रामाराव ने जो बातें कही थी वो उनके दिल को चुभ गयी। जो वो कभी भूल नहीं पाए और इस फिल्म के बाद संजय दत्त ने कभी भी इस निर्देशक के साथ काम नहीं किया। जहां तक बात है डांस की तो समय के साथ-साथ वो भी सुधरता गया। और अगर नहीं आया भी तो क्या? एक समय ऐसा भी आया था कि संजय दत्त गानों में जो भी किया करते थे, वो उनका स्टाइल ही बन जाती थी।

दोस्तों, आपको क्या लगता है, निर्देशक ने संजय दत्त को जो कहा वो गलत था या नहीं? कृपया अपनी प्रतिक्रिया कमेंट बॉक्स में लिखकर जरूर दीजियेगा और जानकारी अच्छी लगी हो तो कृपया इसे लाइक और शेयर जरूर कीजियेगा।

दुनिया की कुछ ऐसी अजब गजब रोचक जानकारी जो शायद ही आपको पता होगी | Fact from around the world that you wont believe.

अपनी ही शादी में बेहोश हो गए थे ऋषि कपूर और नीतू सिंह

चाय ना मिलने पर अभिनेता अमजद खान ने कर दी थी ऐसी हरकत

जब देवानंद को एक सीन में गाली देकर भाग गए थे किशोर कुमार

आखिर क्यों किशोर कुमार आधा सिर मुंडवाकर पहुंचे थे शूटिंग पर

Leave a Reply