March 8, 2021

क्यों श्रीदेवी को फिल्म ‘बाज़ीगर’ में नहीं करने दिया काम

क्यों श्रीदेवी को फिल्म ‘बाज़ीगर’ में नहीं करने दिया काम 

आज हम आपको जिस अभिनेत्री के बारे में बता रहे है वो बॉलीवुड की सबसे पहली फीमेल सुपरस्टार रह चुकी है और वो है स्वर्गीय श्रीदेवीजी। आज के किस्से में हम आपको उनके बारे में ऐसा कुछ बताने जा रहे है जिससे ये पता चल जाएगा कि उनके स्टारडम के आगे एक समय शाहरुख़ खान और काजोल की जोड़ी भी श्रीदेवी के आगे छोटी पड़ गयी थी। bollywood-ke-kisse-The-producers-of-this-film-did-not-want-to-let-Sridevi-die-at-the-hand-of-Shahrukh-Khanये बात तब की है जब बॉलीवुड इंडस्ट्री में अब्बास-मस्तान आये थे। इन दोनों ने साल १९९० में जीतेन्द्र और राज बब्बर को लेकर फिल्म ‘अग्निकाल’ बनायीं थी। इसके बाद साल १९९२ में अक्षय कुमार और दीपक तिजोरी के साथ मिलकर फिल्म ‘खिलाड़ी’ बनायीं थी। 

bollywood-ke-kisse-The-producers-of-this-film-did-not-want-to-let-Sridevi-die-at-the-hand-of-Shahrukh-Khanफिल्म ‘खिलाड़ी’ की सुपरहिट साबित हुई। इसके बाद अब्बास-मस्तान ने एक और फिल्म बनाने की सोची जो एक बहुत बड़ी कहानी थी और इस कहानी के लिए वो कलाकार भी बड़े ही लेना चाहते थे। वो फिल्म थी ‘बाजीगर’ और फिल्म के लिए उन्होंने अभिनेता शाहरुख़ खान को कास्ट कर लिया था। bollywood-ke-kisse-The-producers-of-this-film-did-not-want-to-let-Sridevi-die-at-the-hand-of-Shahrukh-Khanशाहरुख़ खान को अभिनेता के रूप में साइन करने के बाद अब्बास-मस्तान के दिमाग में किसी अभिनेत्री का नाम था तो वो थी सिर्फ और सिर्फ श्रीदेवी। इतना ही नहीं इस फिल्म में श्रीदेवी डबल रोल में नज़र आने वाली थी, यानी कि प्रिया और सीमा नाम के ये दोनों किरदार वो खुद करने वाली थी। 
bollywood-ke-kisse-The-producers-of-this-film-did-not-want-to-let-Sridevi-die-at-the-hand-of-Shahrukh-Khanअब्बास-मस्तान अपनी पसंद के अनुसार इस फिल्म की कहानी लेकर श्रीदेवी के पास गए। ये कहानी श्रीदेवी को बहुत ही ज्यादा पसंद आयी और वो इस फिल्म में काम करने के लिए तैयार भी हो गयी। लेकिन जब अब्बास-मस्तान ने श्रीदेवी को अभिनेता के बारे में बताया तो श्रीदेवी ने कह दिया कि वो किसी नए अभिनेता के साथ काम नहीं करना चाहती है और अगर वो चाहते है कि श्रीदेवी इस फिल्म में काम करें तो किसी मशहूर अभिनेता को फिल्म में होना चाहिए। bollywood-ke-kisse-The-producers-of-this-film-did-not-want-to-let-Sridevi-die-at-the-hand-of-Shahrukh-Khanतब अब्बास-मस्तान ने श्रीदेवी को बताया कि उन्होंने ये फिल्म अक्षय कुमार और सलमान खान को भी ऑफर की थी, लेकिन वो लोग नेगेटिव किरदार नहीं करना चाहते थे। साथ ही उन्होंने ये भी बताया कि उन्होंने ये फिल्म अनिल कपूर को भी ऑफर की थी और वो भी उस समय नेगेटिव किरदार नहीं करना चाहते थे। इनके अलावा अरमान कोहली के बारे में भी सोचा गया था। 
bollywood-ke-kisse-The-producers-of-this-film-did-not-want-to-let-Sridevi-die-at-the-hand-of-Shahrukh-Khanअगर बात करें श्रीदेवी के सीनियर सितारों की यानि कि अमिताभ बच्चन, सनी देओल, संजय दत्त और गोविंदा तो वो भी इस नेगेटिव किरदार को नहीं करना चाह रहे थे। अब्बास-मस्तान ने श्रीदेवी को बताया कि ‘शाहरुख़ खान ही ऐसे अभिनेता है जिन्होंने इस नेगेटिव किरदार को करने के लिए हां कही है और आपसे निवेदन करते है कि आप इस फिल्म में काम कीजिये।’bollywood-ke-kisse-The-producers-of-this-film-did-not-want-to-let-Sridevi-die-at-the-hand-of-Shahrukh-Khanअब्बास-मस्तान के बहुत ज्यादा निवेदन करने के बाद श्रीदेवी फिल्म बाज़ीगर में काम करने को तैयार हो गयी। मगर जब उन्होंने इस फिल्म में काम करने का मेहनताना बताया तो वो मेहनताना इतना ज्यादा था कि अब्बास-मस्तान उसे देने की स्थिति में नहीं थे। 
bollywood-ke-kisse-The-producers-of-this-film-did-not-want-to-let-Sridevi-die-at-the-hand-of-Shahrukh-Khanबाद में अब्बास-मस्तान ने सोचा कि फिल्म में शाहरुख़ खान जो कि एक नया हीरो है, उसके हाथों से श्रीदेवी जैसी बड़ी कलाकार को मरता हुआ दिखाना दर्शकों को रास नहीं आएगा और शाहरुख़ के किरदार को दर्शकों की सहानभूति नहीं मिल पाएगी। इसके बाद अब्बास-मस्तान ने अभिनेत्री काजोल और शिल्पा शेट्टी को इस फिल्म में बतौर अभिनेत्री ले लिया। bollywood-ke-kisse-The-producers-of-this-film-did-not-want-to-let-Sridevi-die-at-the-hand-of-Shahrukh-Khanकहा जाता है कि श्रीदेवी ने अब्बास-मस्तान को फिल्म करने के लिए जो फीस बताई थी, उस फीस में शाहरुख़, काजोल और शिल्पा शेट्टी इन तीनों की फीस कवर हो गयी और इसके बाद भी पैसे बच गए थे, जिससे फिल्म में दूसरे जूनियर आर्टिस्टों को मेहनताना दिया गया था। इस तरह का था श्रीदेवी का स्टारडम।bollywood-ke-kisse-The-producers-of-this-film-did-not-want-to-let-Sridevi-die-at-the-hand-of-Shahrukh-Khanदोस्तों, आपके मुताबिक अगर श्रीदेवी ने फिल्म बाज़ीगर में काम किया होता तो क्या ये फिल्म सुपरहिट होती? अपना जवाब कृपया कमेंट बॉक्स में लिखकर जरूर दीजियेगा और जानकारी अच्छी लगी हो तो कृपया इसे लाइक और शेयर जरूर कीजियेगा।

दुनिया की कुछ ऐसी अजब गजब रोचक जानकारी जो शायद ही आपको पता होगी | Fact from around the world that you wont believe.

जब शक्ति कपूर ने हद पार की तो मिथुन चक्रवर्ती ने लगा दिया था थप्पड़

जब सनी देओल के मुंह पर जानबूझ कर थूका था अनिल कपूर ने

जब उर्मिला मातोंडकर को थप्पड़ मारा रामगोपाल वर्मा की पत्नी ने

आखिर क्यों अभिनेता महमूद से डरा करते थे किशोर कुमार

Leave a Reply