March 6, 2021

जब सनी देओल के मुंह पर जानबूझ कर थूका था अनिल कपूर ने

जब सनी देओल के मुंह पर जानबूझ कर थूका था अनिल कपूर ने

आज जिन अभिनेताओं के बारे में हम बात कर रहे है इन्होंने एक, दो नहीं बल्कि तीन-तीन फिल्मों में एकसाथ काम किया है और इन दोनों ही अभिनेताओं का एक, दो नहीं बल्कि तीनों ही फिल्मों के सेट पर झगड़ा हुआ है। तब से लेकर आज तक इन पूरे ३५ सालों में दोनों ने कभी भी एक-दूसरे के साथ कभी भी काम नहीं किया है। ये दोनों कलाकार है सनी देओल और अनिल कपूर और आज हम आपको बताएंगे कि इन दोनों के बीच कब, कैसे और क्यों झगड़ा हुआ था।bollywood-ke-kisse-when-anil-kapoor-spit-on-sunny-deol-faceये वो समय था जब बॉलीवुड इंडस्ट्री में सनी देओल, संजय दत्त, मिथुन चक्रवर्ती, गोविंदा, जैकी श्रॉफ और अनिल कपूर जैसे सितारों का बोलबाला था। इनके साथ-साथ सदी के महानायक अमिताभ बच्चन का दौर भी चल ही रहा था। ऐसे में इन सभी सितारों को इंडस्ट्री में अपनी छाप छोड़ने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ी थी।

bollywood-ke-kisse-when-anil-kapoor-spit-on-sunny-deol-faceजहां संजय दत्त और सनी देओल के पास अपने पिता सुनील दत्त और धर्मेंद्र का नाम था, वहीँ गोविंदा और मिथुन चक्रवर्ती के पास केवल अपने डांस का हुनर था। ठीक वैसे ही जैकी श्रॉफ के ऊपर सुभाष है का हाथ था तो अनिल कपूर के साथ उनके भाई बोनी कपूर का साथ था। bollywood-ke-kisse-when-anil-kapoor-spit-on-sunny-deol-faceसाल १९८८ में सनी देओल और अनिल कपूर की एक साथ पहली फिल्म आयी थी, जिसका नाम ‘राम अवतार’ था। इस फिल्म के एक सीन के दौरान सनी को अनिल कपूर का गला दबाना था। इस सीन को करते समय सनी इतने जोश में आ गए थे कि उन्होंने अनिल कपूर का गला थोड़ा ज्यादा ही जोर से दबा दिया था। 
bollywood-ke-kisse-when-anil-kapoor-spit-on-sunny-deol-faceइस सीन को शूट करने के बाद अनिल कपूर ने पूरे सेट पर हंगामा कर दिया और सबसे कहने लगे कि सनी देओल ने उनका गला जानबूझकर इतना तेज दबाया था। ये खबर मीडिया में भी फैलने लगी। यही वजह थी कि सनी देओल, अनिल कपूर से बहुत ज्यादा गुस्सा हो गए थे। ये थी इनकी पहली टक्कर या फिर इनके झगड़े का बीज कह सकते है जो धीरे-धीरे बढ़ रहा था।bollywood-ke-kisse-when-anil-kapoor-spit-on-sunny-deol-faceइसके बाद साल १९८८ में ही इन दोनों की एक और फिल्म आयी थी जिसका नाम था ‘इन्तकाम’। हालांकि ये दोनों उस हादसे के बाद एक-दूसरे के साथ काम करना ही नहीं चाहते थे, लेकिन इस फिल्म के निर्देशक राजकुमार कोहली इन दोनों के काफी अच्छे दोस्त रहे थे। राजकुमार कोहली के सनी देओल से भी काफी अच्छे रिश्ते थे और अनिल कपूर से भी अच्छी दोस्ती थी। इनके कहने पर ही दोनों ने इस फिल्म में एकसाथ काम करने के लिए हामी भर दी थी। 
bollywood-ke-kisse-when-anil-kapoor-spit-on-sunny-deol-face‘IMDb’ नामक मशहूर वेबसाइट के मुताबिक एक दिन इसी फिल्म की शूटिंग के समय एक सीन के दौरान अनिल कपूर को किसी बात पर सनी देओल पर चिल्लाना था। इस सीन में चिल्लाते समय दोनों के चेहरे इतने नजदीक थे कि चिल्लाते हुए अनिल कपूर के मुंह का पूरा थूक सनी देओल के मुंह पर जा रहा था। कई दफा सनी देओल ने अनिल कपूर को समझाया कि ठीक से बोलो या फिर धीरे बोलो या फिर ठीक से चिल्लाओं, क्यूंकि  बोलते समय सारा थूक मेरे चेहरे पर आ रहा है। bollywood-ke-kisse-when-anil-kapoor-spit-on-sunny-deol-faceकई बार बोलने के बावजूद अनिल कपूर इस सीन को बार-बार इसी तरह करते रहे और कई बार सनी देओल के मुंह पर थूकते रहे। इस सीन को शूट करने के बाद सनी देओल इतने गुस्सा हो गए थे कि उन्होंने अनिल कपूर के कॉलर पकड़ लिए। ये देखते ही फिल्म के सेट पर मौजूद क्रू मेंबर्स को इन दोनों के झगड़े के बीच आना पड़ा और इन दोनों को छुड़वाना पड़ा। थोड़ी देर और होती तो शायद अनिल कपूर, सनी देओल के हाथों पीट ही जाते थे। इस झगड़े के बाद दोनों ने ही ये तय कर लिया था कि फिर कभी एक-दूसरे के साथ काम नहीं करेंगे।
bollywood-ke-kisse-when-anil-kapoor-spit-on-sunny-deol-faceहालांकि साल १९८९ में इन दोनों की एक और फिल्म आयी थी जिसका नाम था ‘जोशीले’। इस फिल्म की शूटिंग साल १९८४-८५ के दौरान ही ख़त्म हो चुकी थी और साल १९८९ में रिलीज़ की गयी थी। मगर जिस समय ये फिल्म रिलीज़ हुई थी उस समय इन दोनों के बीच फिर एक बार झगड़ा हुआ। ‘जोशीले’ फिल्म जिस समय शूट हुई थी उस समय सनी देओल और अनिल कपूर दोनों ने ही एक-एक फिल्म की थी। जहां अनिल कपूर की फिल्म ‘वो सात दिन’ हिट हुई थी वहीँ सनी देओल की फिल्म ‘बेताब’ सुपरहिट हुई थी। सनी देओल उस समय ज्यादा मशहूर थे क्यूंकि वो धरम पाजी के बेटे थे। फिल्म ‘जोशीले’ में सनी देओल के पास अनिल कपूर से ज्यादा अच्छा रोल था। bollywood-ke-kisse-when-anil-kapoor-spit-on-sunny-deol-faceफिल्म तो पूरी हुई, मगर फिल्म की रिलीज़ में लगे ५ सालों में सनी देओल और अनिल कपूर के बीच बहुत कुछ बदल गया था। इन ५ सालों में जहां सनी देओल की फिल्मों ने कुछ ख़ास नहीं किया था, वहीँ अनिल कपूर अपने करियर की ऊंचाइयों पर थे। अनिल ने ‘मिस्टर इंडिया’, ‘तेज़ाब’, ‘राम लखन’, ‘मशाल’, ‘जांबाज़’ और ‘कर्मा’ जैसी सुपरहिट फ़िल्में दी थी। bollywood-ke-kisse-when-anil-kapoor-spit-on-sunny-deol-faceअनिल कपूर की फ़िल्में हिट हुई थी और उनका मार्केट ऊंचा था तो इसी कारण फिल्म ‘जोशीले’ के पोस्टरों में अनिल कपूर का नाम सनी देओल से ऊपर लिखा गया था। ये पोस्टर जब छपकर आये और धर्मेंद्र को जब इस बात की खबर लगी तो उन्हें काफी गुस्सा आया। धर्मेंद्र के पूछने पर पता चला कि ये पोस्टर खुद अनिल कपूर के भाई बोनी कपूर ने बनवाये है। बस फिर क्या था, धरम पाजी ने इस बार खुद सनी देओल को अनिल कपूर के साथ काम नहीं करने की हिदायत दे डाली। इसी वजह से आज तक दोनों ही कलाकारों ने साथ में काम नहीं किया है।bollywood-ke-kisse-when-anil-kapoor-spit-on-sunny-deol-faceदोस्तों, आपके मुताबिक क्या अनिल कपूर और सनी देओल को झगड़े भूलकर फिर एक बार साथ में काम करना चाहिए? क्या आप भी इन दोनों को फिर से एकसाथ काम करते हुए देखना चाहते है? कृपया अपना जवाब कमेंट बॉक्स में लिखकर जरूर बताइयेगा और जानकारी अच्छी लगी हो तो कृपया इसे लाइक और शेयर जरूर कीजियेगा। 

दुनिया की कुछ ऐसी अजब गजब रोचक जानकारी जो शायद ही आपको पता होगी | Fact from around the world that you wont believe.

जब नशे में ऋषि कपूर को पीटने निकले थे संजय दत्त

इस वजह से देव आनंद ने आत्महत्या करने का ले लिया था फैसला

आखिरी दिनों में ठेले पर गया था इस बॉलीवुड अभिनेत्री विमी का शव

Leave a Reply