June 18, 2021

जब सलमान खान को इस वजह से सुनील शेट्टी से मांगनी पड़ी थी माफ़ी

जब सलमान खान को इस वजह से सुनील शेट्टी से मांगनी पड़ी थी माफ़ी

बॉलीवुड इंडस्ट्री में बहुत कम ही ऐसे कलाकार है जो एक साफ़-सुथरी जिंदगी जीते है, मतलब जो किसी बखेड़े में नहीं पड़ना चाहते और कभी गुस्सा नहीं करते है। ऐसे ही कलाकारों में से एक है सुनील शेट्टी। शांत स्वाभाव का होने के बावजूद जब उन्हें गुस्सा आता है तो फिर वो किसी की नहीं सुनते है। ऐसे ही जब सुनील शेट्टी को एक दफा गुस्सा आया तो बॉलीवुड के भाईजान सलमान खान को भी उनके सामने हाथ जोड़कर माफ़ी मांगनी पड़ी थी। चलिए जानते है आखिर क्या है ये किस्सा?

bollywood-ke-kisse-when-salman-khan-appolozise-to-sunil-shetty-because-of-his-girlfriend

बात उन दिनों की है जब अन्ना यानी कि सुनील शेट्टी बॉलीवुड में नए थे और वो अपनी पहली ही फिल्म से स्टार बन गए थे। उनकी फिल्म ‘बलवान’ ने बॉक्स ऑफिस पर धूम मचा दी थी। इस फिल्म के बाद सुनील शेट्टी को काफी सारी फिल्मों के ऑफर मिल रहे थे। bollywood-ke-kisse-when-salman-khan-appolozise-to-sunil-shetty-because-of-his-girlfriend

इसी दौरान उन्हें एक फिल्म ऑफर हुई थी, जिसमें उनके साथ काम करने वाली अभिनेत्री सोमी अली थी। सोमी अली को जब उस फिल्म की स्टोरी सुनाई गयी थी तो उन्हें वो स्टोरी तो पसंद आयी थी। मगर जैसे ही उन्हें ये पता चला कि फिल्म में हीरो सुनील शेट्टी है तो उन्होंने वो फिल्म रिजेक्ट कर दी और कहा कि वो स्ट्रगलर्स के साथ काम नहीं करती है। bollywood-ke-kisse-when-salman-khan-appolozise-to-sunil-shetty-because-of-his-girlfriendसुनील शेट्टी को स्ट्रगलर कहने वाली सोमी अली एक समय में उन्हीं के साथ एक ही छत के नीचे एक्टिंग के गुण सीख रही थी और बॉलीवुड में इन दोनों के कदम आस-पास ही पड़े थे। इतना ही नहीं सुनील शेट्टी की फिल्म उनके पहले ही रिलीज़ हुई थी और वो एक स्टार भी बन चुके थे। इसके बावजूद सोमी अली ने उन्हें एक स्ट्रगलर कह दिया। 
इस बात ने सुनील शेट्टी के कानों तक पहुंचने में ज्यादा समय नहीं लिया। पता चलने पर सुनील शेट्टी को इस बात का बहुत ज्यादा दुःख हुआ कि जिसके साथ उन्होंने एक्टिंग के गुण सीखें है और साथ में ही बॉलीवुड में एंट्री की है, वो आज उन्हें स्ट्रगलर कह रही है। 

स्मिता पाटिल को अमिताभ के Coolie Accident से पहले हुआ था आभास

उस समय तो सुनील शेट्टी ने इस बात को टालते हुए अपने करियर पर ध्यान दिया, मगर इस बात को उन्होंने अपने दिल में जगह दे रखी थी। इसके बाद सुनील शेट्टी ने ‘वक़्त हमारा है’ और ‘दिलवाले’ जैसी सुपरहिट फ़िल्में बॉलीवुड को दी और वो और भी बड़े स्टार बन चुके थे। इसके उलट सोमी अली ने महज एक ही ‘बुलंद’ नामक फिल्म की थी जो कि रिलीज़ भी नहीं हुई थी। bollywood-ke-kisse-when-salman-khan-appolozise-to-sunil-shetty-because-of-his-girlfriend

उसी समय सोमी अली को डेट कर रहे सलमान खान जो कि सोमी अली को फिल्मों में काम दिलाने के लिए सिफारिश कर रहे थे। मगर कुछ हो नहीं पा रहा था। आख़िरकार सोमी अली को एक फिल्म मिली, जिसका नाम था ‘अंत’। ये फिल्म सोमी अली के लिए बेहद जरुरी फिल्म थी, क्योंकि उन्होंने एक ही फिल्म की थी जो कि रिलीज़ भी नहीं हुई थी, यानी कि उन्होंने अपने आप को अभी तक सिल्वर स्क्रीन पर देखा भी नहीं था। अब जब सोमी अली को ये बताया गया कि इस फिल्म में उनके हीरो सुनील शेट्टी है तो इस बार बिना कुछ कहे उन्होंने इस फिल्म को साइन कर लिया। 
bollywood-ke-kisse-when-salman-khan-appolozise-to-sunil-shetty-because-of-his-girlfriendसोमी अली इस बात से अनजान थी कि जिस सुनील शेट्टी को उन्होंने एक समय स्ट्रगलर कहा था उसके दिल में वो बात अभी तक चुभी हुई है। सुनील शेट्टी ने अभिनेत्री का नाम सुनने के बाद इस फिल्म में काम करने से मना कर दिया। सुनील के फिल्म छोड़ने पर निर्माता के कई दफा फिल्म छोड़ने के कारण को जानना चाहा, मगर सुनील ने इस बारे में कुछ नहीं कहा। कुछ दिन बीत जाने के बाद जब निर्माता अशोक होंडा एक बार फिर सुनील शेट्टी को मनाने के लिए गए तब उन्होंने ये बात बताई कि एक दफा इसी सोमी अली ने उन्हें स्ट्रगलर कहा था। जिसका उन्हें बेहद बुरा लगा था। bollywood-ke-kisse-when-salman-khan-appolozise-to-sunil-shetty-because-of-his-girlfriend
कारण का पता चलते ही फिल्म निर्माता तुरंत सोमी अली के पास पहुंचे और उन्हें सारी बात बता दी और साथ ही ये भी कहा कि अगर इस फिल्म में सुनील शेट्टी नहीं होंगे तो वो ये फिल्म डब्बा बंद कर देंगे। सोमी अली को अपने करियर की चिंता होने लगी, जिनकी एक फिल्म बनकर भी रिलीज़ नहीं हुई थी और दूसरी बनने से पहले ही डब्बे में जा रही थी।
bollywood-ke-kisse-when-salman-khan-appolozise-to-sunil-shetty-because-of-his-girlfriendऐसे में अपनी मुश्किल का हल निकालने के लिए सोमी अली अपने बॉयफ्रेंड सलमान खान के पास पहुंची। उन्होंने सलमान खान को इस बारे में पूरी जानकारी दी। सलमान खान ने सोमी अली को विश्वास दिलाया कि वो इस मुश्किल को सुलझा देंगे। सलमान खान जानते थे कि सुनील शेट्टी एक बेहद ही नरम दिल और अच्छे इंसान है, उन्हें गुस्सा आता है, लेकिन अगर उनसे बात की जाए तो वो मान भी जाते है। 

bollywood-ke-kisse-when-salman-khan-appolozise-to-sunil-shetty-because-of-his-girlfriend

इसके बाद सलमान खान खुद सुनील शेट्टी के पास गए और उन्होंने इस पूरी घटना के लिए सोमी अली की तरफ से सुनील शेट्टी से माफ़ी मांगी थी। सलमान खान को ऐसा करते देख सुनील शेट्टी ने उन्हें तुरंत रोक दिया और तुरंत फिल्म करने के लिए राजी हो गए। bollywood-ke-kisse-when-salman-khan-appolozise-to-sunil-shetty-because-of-his-girlfriendदोस्तों, क्या सलमान खान आज भी दिल से उतने ही अच्छे है जितने पहले भी हुआ करते थे? कृपया अपनी राय कमेंट बॉक्स में लिखकर जरूर दीजियेगा और जानकारी अच्छी लगी हो तो कृपया इसे लाइक और शेयर जरूर कीजियेगा।

दुनिया की कुछ ऐसी अजब गजब रोचक जानकारी जो शायद ही आपको पता होगी | Fact from around the world that you wont believe.

जब शक्ति कपूर ने हद पार की तो मिथुन चक्रवर्ती ने लगा दिया था थप्पड़

जब सनी देओल के मुंह पर जानबूझ कर थूका था अनिल कपूर ने

जब उर्मिला मातोंडकर को थप्पड़ मारा रामगोपाल वर्मा की पत्नी ने

आखिर क्यों अभिनेता महमूद से डरा करते थे किशोर कुमार

Leave a Reply