March 4, 2021

सुशांत सिंह राजपूत – धीरे – धीरे भूल गए लोग

अपनी पहली ही फिल्म में फिल्मफेयर अवार्ड जीतने वाले और फिल्म ‘MS DHONI’ से लोगों के दिलों को जीतने वाले सुशांत सिंह राजपूत ने आत्महत्या कर ली। उन्होंने अपने बांद्रा स्थित घर पर फांसी लगाकर जान दे दी।

bollywood-ke-kisse-sushant-singh-rajput-death-news-suicide-latest-news-in-hindiपुलिस रिपोर्ट के अनुसार वो पिछले छह महीनो से डिप्रेशन से गुजर रहे थे। सुशांत सिंह राजपूत के नौकर ने पुलिस को उनके आत्महत्या की जानकारी दी। जाहिर सी बात है कि उनके इस कदम से बॉलीवुड को काफी गहरा सदमा लगा। सुशांत सिंह राजपूत हिन्दी फिल्मों में अभिनेता होने के साथ साथ थियेटर और टीवी अभिनेता भी थे। टीवी सीरीयल ‘पवित्र रिश्ता’ में काम कर चुके राजपूत को इस सीरीयल की बदौलत काफी लोकप्रियता मिली थी।

bollywood-ke-kisse-sushant-singh-rajput-death-news-suicide-latest-news-in-hindiसुशांत सिंह राजपूत का जन्म २१ जनवरी १९८६ के दिन पटना, बिहार में हुआ था। उनके पिता सरकारी अधिकारी हैं। उनका परिवार सन् २००० के शुरूआती समय में दिल्ली में बस गया। सुशांत की ४ बहनें भी हैं जिसमें से एक मीतू सिंह राज्य स्तर की क्रिकेट खिलाड़ी हैं।

bollywood-ke-kisse-sushant-singh-rajput-death-news-suicide-latest-news-in-hindi

सुशांत सिंह राजपूत की शुरूआती पढ़ाई सेंट कैरेंस हाई स्कूल, पटना से हुई और इसके आगे की पढ़ाई दिल्ली के कुलाची हंसराज माॅडल स्कूल से हुई थी। इसके बाद दिल्ली काॅलेज ऑफ़ इंजीनियरिंग से उन्होंने मैकेनिल इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी की थी।

bollywood-ke-kisse-sushant-singh-rajput-death-news-suicide-latest-news-in-hindi

सुशांत मशहूर कोरियोग्राफर श्यामक डावर के छात्र रहे। सुशांत ने २००६ के काॅमनवेल्थ खेलों में भी परफाॅर्म किया था। इसके बाद ५१वें फिल्मफेयर अवार्डस में भी वे बैकग्राउंड डासंर के तौर पर काम कर चुके हैं। सुशांत के करियर की शुरूआत बैकअप डांसर के रूप में हुई थी और उन्होंने फिल्मफेयर अवार्डस में भी कई बार डांस किया था।

bollywood-ke-kisse-sushant-singh-rajput-death-news-suicide-latest-news-in-hindi

वहीं पर उनको सबसे पहले बालाजी टेलीफिल्मस की कास्टिंग टीम ने नोटिस किया जिसके बाद उनके करियर की शुरूआत ‘किस देश में है मेरा दिल’ नामक सीरियल से हुई जिसमें उन्होंने प्रीत जुनेजा का किरदार निभाया था लेकिन जी.टी.वी. का शो ‘पवित्र रिश्ता’ उनके करियर के लिए मील का पत्थर साबित हुआ। इसके बाद वे डांस रियलिटी शो ‘जरा नच के दिखा २ और झलक दिखला जा ४ में भी दिखाई दिए और इसके बाद सुशांत ने फिल्मों का रूख कर लिया और ‘काय पो चे’ फिल्म से अपना फिल्मी सफर शुरू किया था।

bollywood-ke-kisse-sushant-singh-rajput-death-news-suicide-latest-news-in-hindi

अपनी पहली ही फिल्म से सबकी नजर में अपनी जगह बनाने वाले सुशांत का भी जीवन आसान नहीं रहा। मां बाप की इच्छा के बिना उन्होंने फिल्मों को अपना करियर चुना और बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपना एक अलग मुकाम स्थापित किया था। फिल्म ‘काय पे चे’ में निभाए गए अपने किरदार की प्रेरणा उन्हें अपनी बहन मीतू सिंह से मिली थी। मीतू सिंह राज्य स्तर की किक्रेट खिलाड़ी हैं।

bollywood-ke-kisse-sushant-singh-rajput-death-news-suicide-latest-news-in-hindi

मुंबई आने के बाद उन्होंने एक डांस ग्रुप के साथ भी परफाॅर्म किया जिसको मशहूर कोरियोग्राफर ऐश्ले लोबो ने प्रशिक्षित किया था। इसके बाद उन्होंने थियेटर ज्वाइन किया और शायद यही कारण था कि सुशांत एक मेहनती अभिनेता बनने में सफल हुए। उन्होंने मशहूर एक्शन डायरेक्टर अलन अमीन से मार्शल आर्ट्स के गुर भी सीखे थे।

bollywood-ke-kisse-sushant-singh-rajput-death-news-suicide-latest-news-in-hindi

एक समय था जब उनके साथ अभिनेत्रियां काम तक नहीं करना चाहती थीं क्योंकि वे एक साधारण परिवार से थे और उनका कोई फिल्मी बैकग्राउंड नहीं था। फिल्म ‘शुद्ध देसी रोमांस’ इसका उदाहरण है। काफी समय बाद फिल्म के लिए परिणीति चोपड़ा को साइन किया गया था।bollywood-ke-kisse-sushant-singh-rajput-death-news-suicide-latest-news-in-hindi

वे अपनी लव लाइफ को लेकर भी अखबारों और टी.वी. की सुर्खियों में रहे हैं। वे अपनी प्रेमिका अंकिता लोखंडे के साथ काफी लंबे वक्त से रिलेशन में थे और खबरों की मानें तो वे एक साथ लिव-इन में रहते थे। दोनों की मुलाकात पहली बार ‘पवित्र रिश्ता’ के सेट पर ही हुई थी और वहीं से दोनों के बीच प्यार पनपना शुरू हो गया था।

bollywood-ke-kisse-sushant-singh-rajput-death-news-suicide-latest-news-in-hindi

अपनी आखिरी फिल्म ‘छिछोरे’ में NEVER GIVE UP का संदेशा देने वाले और सुसाइड की खिलाफत करने वाले सुशांत सिंह राजपूत ऐसे कैसे अपने जीवन से हार मान गए ये हर किसी की समझ के परे है। उनके आखिरी वक्त में शायद उन्हें कोई समझने और समझाने वाला नहीं मिला।bollywood-ke-kisse-sushant-singh-rajput-death-news-suicide-latest-news-in-hindibollywood-ke-kisse-sushant-singh-rajput-death-news-suicide-latest-news-in-hindiपुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक सुशांत सिंह राजपूत पिछले ६ महीनों से डिप्रेशन में थे। करीब ११ फिल्मों में काम करके अपनी एक अलग पहचान बनाने वाले सुशांत सिंह राजपूत ने आमिर खान और अनुष्का शर्मा के साथ फिल्म ‘पी के’, क्रिकेटर ‘MS DHONI’ की बायोपिक फिल्म और फिल्म ‘केदारनाथ’ जैसी यादगार फ़िल्में भी की है। bollywood-ke-kisse-sushant-singh-rajput-death-news-suicide-latest-news-in-hindi

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के कुछ दिनों पहले ही उनकी मैनेजर रह चुकी दिशा सालियान ने भी मुंबई में अपनी बिल्डिंग से कूद कर आत्महत्या कर ली थी। केस चलता रहा, लोग धीरे धीरे सुशांत को भूलने लगे। फिर एक बार एक सितारा गुमनामी के अंधेरों में खो गया और अपने चाहने वालों के लिए कुछ यादें छोड़ गया।

दुनिया की कुछ ऐसी अजब गजब रोचक जानकारी जो शायद ही आपको पता होगी | Fact from around the world that you wont believe.

जब नशे में ऋषि कपूर को पीटने निकले थे संजय दत्त

इस वजह से देव आनंद ने आत्महत्या करने का ले लिया था फैसला

आखिरी दिनों में ठेले पर गया था इस बॉलीवुड अभिनेत्री विमी का शव

Leave a Reply