October 22, 2021

सलमान खान ने जब जूही चावला को दिखाया आईना

बॉलीवुड में अपनी एक अलग पहचान बना चुके सलमान खान के शुरुवाती दौर की कुछ फ़िल्में एक समय पर कुछ ख़ास नहीं कर पा रही थी और उसी समय अपने करियर की ऊंची उड़ान भर रही अभिनेत्री जूही चावला ने सलमान खान के साथ काम करने से मना कर दिया। इस बात को  सलमान खान भूल नहीं पाए और एक दिन वो समय आ ही गया जब जूही को सलमान ने सरेआम इसका मुंहतोड़ जवाब भी दिया। 

ajab-jankari-bollywood-ke-kisse-this-is-why-salman-khan-and-juhi-chawla-never-did-film-together

सलमान और जूही पर्दे पर एक साथ 1997 में फिल्‍म ‘दीवना मस्‍ताना’ में दिखे थे। फिल्‍म में जूही के साथ अनिल कपूर और गोविंदा थे। सलमान खान फिल्‍म के अंतिम 5 मिनट में नजर आते हैं। लेकिन इसके बाद दोबारा दोनों ने कभी स्‍क्रीन शेयर नहीं किया। बताया जाता है कि इसके पीछे सलमान की बेरुखी है, जिसका अंदाजा जूही चावला को भी है और फिल्‍ममेकर्स को भी। 

बात उन दिनों की है जब जूही चावला भारतीय सिनेमा की बड़ी स्टार थीं। उनके साथ काम करना हर एक्‍टर का सपना था। लेकिन यह वह दौर था जब सलमान खान के सितारे कुछ ठीक नहीं चल रहे थे। उनकी फिल्में आ तो रही थीं, लेकिन बॉक्‍स ऑफिस और जनता के दिल में खास जगह नहीं बना पा रही थीं। हालांकि, सलमान तभी भी निर्माता-निर्देशकों के लिए एवरग्रीन स्टार थे।

ajab-jankari-bollywood-ke-kisse-this-is-why-salman-khan-and-juhi-chawla-never-did-film-together

बताया जाता है कि एक निर्देशक सलमान खान और जूही चावला को लेकर फिल्म बनाना चाहते थे। उस फिल्म का ऑफर लेकर वो जूही चावला के पास भी गए। उनके साथ फिल्‍म के प्रोड्यूसर बॉबी केंट भी थे। जूही ने स्‍क्र‍िप्‍ट सुनी। उन्‍हें स्‍क्रिप्‍ट अच्‍छी भी लगी, लेकिन सलमान का नाम सुनकर उन्‍होंने फिल्‍म के ऑफर को लंबे समय तक लटकाए रखा। 

जब नशे में ऋषि कपूर को पीटने निकले थे संजय दत्त

ajab-jankari-bollywood-ke-kisse-this-is-why-salman-khan-and-juhi-chawla-never-did-film-together

बाद में जूही ने फिल्म करने से इनकार कर दिया। यही नहीं, जूही ने डायरेक्‍टर और प्रोड्यूसर से कहा कि वो फिल्म में सलमान खान की जगह आमिर खान को कास्‍ट कर लें। जूही और आमिर की जोड़ी ‘कयामत से कयामत तक’ से ही कयामत ढा रही थी। लेकिन डायरेक्‍टर के मन में जूही और सलमान की जोड़ी थी, लिहाजा बात नहीं बनी।

ajab-jankari-bollywood-ke-kisse-this-is-why-salman-khan-and-juhi-chawla-never-did-film-together

जब यह बात सलमान खान को पता चली। जाहिर तौर पर उन्‍हें इसका बहुत बुरा लगा। बॉबी केंट सलमान के अच्‍छे दोस्‍तों में हैं। सलमान को यह बेइज्जती जैसा महसूस हुआ और वह इसे कभी भुला नहीं सके। इसके बाद से ही दोनों की कभी पर्दे पर नजर नहीं आए। फिल्‍म ‘सलाम-ए-इश्‍क’ में जूही भी थीं और सलमान भी। लेकिन तब जूही के अपोजिट अनिल कपूर थे। 

क्या सरकार जिम्मेदार थी राज कपूर की मौत के पीछे

ajab-jankari-bollywood-ke-kisse-this-is-why-salman-khan-and-juhi-chawla-never-did-film-together

इंसान का वक़्त बदलते देर नहीं लगती। एक समय के बाद जूही का करियर ग्राफ नीचे आने लगा और सलमान खान चमकने लगे। लेकिन फिर कभी दोनों की जोड़ी नहीं बनी। इस बात की टीस ‘बिग बॉस-9’ में दिख चुकी है। तब जूही शो पर गेस्‍ट बनकर आई थीं। तब जूही ने कहा, ‘मैं इनके जनरेशन की एकमात्र ऐसी हीरोइन हूं, जिसके साथ इन्‍होंने कोई फिल्‍म नहीं की है।’ जूही को उम्‍मीद थी कि सलमान कुछ सकारात्‍मक जवाब देंगे। लेकिन सलमान खान ने जो कहा उसे सुनकर वह ना हंस पाईं, ना चुप रह सकीं।
सलमान ने बेधड़क अंदाज में कहा, ‘बहुत साल पहले आपने तो मेरे साथ काम करने से ही इनकार कर दिया था। आपने तो बॉबी केंट से कहा था कि वो आमिर के साथ फिल्‍म बनाएं।’ शो पर जूही थोड़ा सकपकाईं, लेकिन फिर उन्‍होंने बात संभालते हुए कहा, ‘तो हम अब काम कर सकते हैं…’ इस पर सलमान खान का जवाब और भी तीखा था। उन्‍होंने कहा, ‘हां, अब आप मेरी मां का रोल प्‍ले कर सकती हैं।’

दोस्तों, अगर आपको हमारी यह जानकारी अच्छी लगी हो तो कृपया इसे लाइक और शेयर जरूर कीजियेगा और कमेंट बॉक्स में इसके बारे में अपनी प्रतिक्रिया जरूर दीजियेगा। 

दुनिया की कुछ ऐसी अजब गजब रोचक जानकारी जो शायद ही आपको पता होगी | Fact from around the world that you wont believe.

अमिताभ बच्चन ने शत्रुघ्न सिन्हा की तब तक की थी पिटाई जब तक बचाने नहीं आये शशि कपूर 

कभी अभिनेत्री तब्बू की साड़ियां प्रेस किया करते थे निर्देशक रोहित शेट्टी 

अनिल कपूर को हीरो बनने के लिए लेने पड़े थे पैसे उधार, इन दोनों कलाकारों ने की थी मदद

जब जया बच्चन को डॉक्टरों ने अमिताभ से आखिरी बार मिल लेने को कहा

Leave a Reply