September 24, 2021

क्यों राजकुमार के अंतिम संस्कार के बाद लोगों को मिली उनकी मौत की खबर

क्यों राजकुमार के अंतिम संस्कार के बाद लोगों को मिली उनकी मौत की खबर

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता राजकुमार एक ऐसे एक्टर रहे है जिन्होंने अपने नाम की तरह बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाकर रखी, हिंदी सिनेमा की रियासत को संभाला और उसे नयी ऊंचाइयां दी। इनकी दमदार आवाज़ और जबरदस्त डायलॉग बोलने का अंदाज के आज भी लोग कायल है। मगर बहुत कम लोग ये जानते है कि उनकी इसी आवाज को कैंसर जैसी खतरनाक बीमारी अपने साथ ले गयी। ऐसे में राजकुमार के अंतिम संस्कार के बाद लोगों को उनके मरने की खबर दी गयी थी। चलिए जानते है इसके बारे में।

bollywood-ke-kisse-actor-raaj-kumar-unknown-and-interesting-facts-died-of-throat-cancer-राजकुमार के अंतिम संस्कार

राजकुमार को गले का कैंसर था और ये बात सिर्फ राजकुमार और उनके बेटे पुरु राजकुमार ही जानते थे। राज कुमार नहीं चाहते थे कि उनकी बीमारी की बात फिल्म इंडस्ट्री में किसी को भी पता चले और इस बारे में उन्होंने अपने बेटे को भी सख्त हिदायत दे दी थी। bollywood-ke-kisse-actor-raaj-kumar-unknown-and-interesting-facts-died-of-throat-cancer-राजकुमार के अंतिम संस्कार

ऐसे में जब राजकुमार की कैंसर की बीमारी का लोगों को पता चला तो उन्होंने एक मैगज़ीन को इंटरव्यू देकर इस बात से इनकार कर दिया और कहा कि वो एकदम फिट है।

bollywood-ke-kisse-actor-raaj-kumar-unknown-and-interesting-facts-died-of-throat-cancer-राजकुमार के अंतिम संस्कार

अभिनेता राजकुमार को अपनी मौत का अहसास पहले से ही हो गया था। शायद इसी वजह से एक दिन उन्होंने अपनी पत्नी और बच्चों को नजदीक बुलाकर कहा, ‘देखो, शायद मैं ये रात भी ना निकाल पाऊं। मैं चाहता हूं कि मेरी पूरी फैमिली को बुला लिया जाय और मेरे मरने के बाद सारी रस्में अदा करके, घर वापस आकर बाकी लोगों को सुचना दी जाय। मैं कोई तमाशा नहीं चाहता।’ bollywood-ke-kisse-actor-raaj-kumar-unknown-and-interesting-facts-died-of-throat-cancer

ऐसे समय में जहां हर कोई चाहता है कि उसकी जान-पहचान वाले और करीबी लोग उसके पास रहें, मगर राजकुमार अपनी दुःख की घड़ी में बाकी लोगों को दूर रखना चाहते थे। अपनी मौत को इतना करीब से देख रहे राजकुमार के चेहरे पर ऐसा रौब देख उनके परिवार वाले भी डर गए थे।

bollywood-ke-kisse-actor-raaj-kumar-unknown-and-interesting-facts-died-of-throat-cancer

राजकुमार को इस बात का दुःख रहता था कि फिल्म इंडस्ट्री लोगों की मौत को तमाशा बना देती है और इसका अहसास उन्हें अपनी एक फिल्म की शूटिंग के दौरान मरने के सीन देने के बाद हुआ था। उसी समय उन्होंने फैसला कर लिया था कि जब वो दुनिया से अलविदा लेंगे तो किसी को पता नहीं चलने देंगे और हुआ भी ऐसा ही। अभिनेता राजकुमार की मौत की खबर उनके अंतिम संस्कार के बाद ही लोगों तक पहुंची।

bollywood-ke-kisse-actor-raaj-kumar-unknown-and-interesting-facts-died-of-throat-cancer

दोस्तों, अभिनेता राजकुमार ये समझते थे कि मौत के बाद लोग तमाशा बनाते है, क्या सच में ऐसा होता है? आपकी राय कमेंट बॉक्स में लिखकर जरूर बताइयेगा और जानकारी अच्छी लगी हो तो कृपया इसे लाइक और शेयर जरूर कीजियेगा। 

दुनिया की कुछ ऐसी अजब गजब रोचक जानकारी जो शायद ही आपको पता होगी | Fact from around the world that you wont believe.

आमिर खान करते थे श्रीदेवी से प्यार, डरते थे उनके सामने जाने से

शोले – धर्मेंद्र की इस गलती से अमिताभ बच्चन की चली जाती जान

अमिताभ के हाथ का जलना ऐसे बन गया उनका स्टाइल

जब राज कपूर ने भरी पार्टी में राजकुमार को कहा ‘तुम एक हत्यारे हो’

Leave a Reply