June 27, 2022

अनिल कपूर के पास एक समय डेट पर जाने के लिए भी नहीं थे पैसे

बॉलीवुड में ऐसे कई सितारे है जो इस फिल्म जगत में आने से पहले पैसे-पैसे को मोहताज हुआ करते थे। वैसे ही कुछ मशहूर अभिनेता अनिल कपूर की भी दास्तान है। अनिल कपूर के परिवार का लगाव शुरू से ही फिल्म इंडस्ट्री के साथ रहा है, मगर फिर भी अनिल को इस इंडस्ट्री में अपना करियर बनाने के लिए काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा था और ऐसी मुश्किलों का सामना करने के बाद ही अनिल कपूर ने आज दुनियाभर में अपनी पहचान बनाई है। 

ajab-jankari-bollywood-kisse-some-unknown-facts-about-anil-kapoor-and-sunita-kapoor-love-story-कपूर

२४ दिसंबर १९५९ के दिन मुंबई के चेम्बूर में जन्मे अनिल कपूर ने अपनी पढ़ाई ऑवर लेडी ऑफ़ परपिच्युल सकर हाईस्कूल, चेम्बूर से हुई थी। इसके बाद उन्होंने सेंट जेवियर्स कॉलेज, मुंबई से पढ़ाई की। कम अटेंडेंस होने की वजह से इन्हें सेंट जेवियर्स कॉलेज से निकाल दिया गया था। जिसकी वजह से अनिल अपनी पढ़ाई पूरी नहीं कर सके और केवल १२ वीं पास होकर रह गए।

ajab-jankari-bollywood-kisse-some-unknown-facts-about-anil-kapoor-and-sunita-kapoor-love-story-कपूर

फिल्मों में काम करने की सपना लिए उन दिनों अनिल कपूर काम मांगने के लिए निर्माता-निर्देशकों के दरवाजे खटखटाया करते थे। इसी दौरान उन्होंने सुनीता को देखा और पहली ही झलक में प्यार हो गया। सुनीता उस समय एक कामयाब मॉडल हुआ करती थी। ऐसे में अनिल ने सुनीता के करीबी, जो कि अनिल के भी दोस्त हुआ करते थे, उनसे अपने दिल की बात बताई। दोस्तों ने अनिल को सुनीता का नंबर दे दिया। इसके बाद दोनों के बीच फ़ोन पर बातें होने लगी और फ़ोन पर ही अनिल उन्हें पटाने की कोशिश करने लगे।

ajab-jankari-bollywood-kisse-some-unknown-facts-about-anil-kapoor-and-sunita-kapoor-love-story-कपूर

इसी तरह बातों ही बातों में दोनों ने मिलने का फैसला किया। मगर अनिल कपूर के पास डेट पर जाने के लिए पैसे नहीं थे। सुनीता ने अनिल से पुछा ‘तुम्हे यहां आने के लिए कितना समय लगेगा’, तो अनिल ने कहा ‘तक़रीबन दो घंटे।’ सुनीता ने चौंकते हुए ‘पुछा क्यों इतना समय क्यों? तुम कैसे आ रहे हो?’ इसका जवाब में अनिल ने बेझिझक देते हुए कहा, ‘बस से।’ तो सुनीता ने उन्हें टैक्सी में आने के लिए कहा और कहा कि टैक्सी के पैसे वो देगी। इस तरह दोनों के बीच मुलाकातों का सिलसिला चलता रहा और प्यार भी बढ़ता चला गया। ajab-jankari-bollywood-kisse-some-unknown-facts-about-anil-kapoor-and-sunita-kapoor-love-story-कपूर

इन मुलाकातों में आने-जाने से लेकर और भी अन्य खर्चे सुनीता ही किया करती थी। इतना ही नहीं एक फेमस मॉडल होने के बावजूद वो अनिल के साथ बसों में भी सफर किया करती थी। 

ajab-jankari-bollywood-kisse-some-unknown-facts-about-anil-kapoor-and-sunita-kapoor-love-story

फिर एक दिन अनिल कपूर की किस्मत चमकी, उनकी फिल्म ‘वो सात दिन’ और ‘मशाल’ सुपरहिट होने के बाद देखते ही देखते वो एक बड़े स्टार बन गए। इसके बाद सुभाष घई की फिल्म ‘मेरी जंग’ साइन करने के बाद अनिल कपूर ने सुनीता के साथ शादी कर ली।

चाँद बावड़ी – सच में अदभुद है यह बावडी

दोस्तों, अगर आपको हमारी यह जानकारी ‘अनिल कपूर के पास एक समय डेट पर जाने के लिए भी नहीं थे पैसे’ अच्छी लगी हो तो कृपया इसे लाइक और शेयर जरूर कीजियेगा और कमेंट बॉक्स में इसके बारे में अपनी प्रतिक्रिया जरूर दीजियेगा। 

दुनिया की कुछ ऐसी अजब गजब रोचक जानकारी जो शायद ही आपको पता होगी | Fact from around the world that you wont believe.

आमिर खान करते थे श्रीदेवी से प्यार, डरते थे उनके सामने जाने से

शोले – धर्मेंद्र की इस गलती से अमिताभ बच्चन की चली जाती जान

अमिताभ के हाथ का जलना ऐसे बन गया उनका स्टाइल

जब राज कपूर ने भरी पार्टी में राजकुमार को कहा ‘तुम एक हत्यारे हो’

Leave a Reply