October 5, 2022

अजब-गजब – सोने में बने इस चिकन को खाना हर किसी के बस की बात नहीं

वैसे तो इस दुनिया में कई लोगों को अपना पेट पालने के लिए बहुत सी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। जहां कुछ लोगों को खाने के लिए दो वक़्त की रोटी तक नसीब नहीं होती, वहीँ सात समंदर पार लोग ऐसा खाना खा रहे है जिसके बारे में एक आम इंसान सोच भी नहीं सकता है। आज हम आपको ऐसी ही खाने की अजब-गजब डिश के बारे में बताने जा रहे जिसकी कीमत एक आम आदमी की सोच से परे है।

अजब-गजब चिकन की डिश

न्यूयॉर्क सिटी के ‘द एन्सवर्थ NYC’ नाम के एक रेस्टोरेंट अपने ग्राहकों को करीब 70 हजार रुपये की एक अजब-गजब डिश पेश कर रहा है। इस डिश को बनाने वाले शख्स नाम फ़ूडगॉड है, जो अपनी इस डिश के लिए बेहद मशहूर हो चूका है।
अजब-गजब-gold-chicken-dish

आपको बता दें कि ‘चिकन विंग्स’ नामक इस डिश पर असली सोने की परत चढ़ाई जाती है। देखने पर बेहद साधारण सी दिखने वाली इस डिश पर असली सोने का पानी डाला जाता है और फिर डिश के पक जाने के बाद इस पर सोने के पाउडर का छिड़काव किया जाता है। 24 कैरट सोने से बनी यह डिश रातों-रात तब मशहूर हुई जब न्यूयॉर्क सिटी के इस मशहूर रेस्टोरेंट ने इसे अपने मेनू में जगह दी।

इस डिश को बनाने के लिए सबसे पहले चिकन विंग्स को करीब 12 घंटों तक नींबू और बे लीफ के पानी में भिगाकर रखा जाता है। बाद में इसमें अदरक और मिर्च को मिलाकर मैरीनेट किया जाता है। चिकन विंग्स को पकाने और फ्राई करने के बाद इसे 24 कैरेट के सोने के पानी में भिगोया जाता है। आखिर में इस चिकन विंग्स पर 24 कैरेट सोने का पाउडर डाला जाता है और ग्राहकों को पेश किया जाता है।

Ramree Island – 980 सैनिकों को खा गए मगरमच्छ, गिनिस बुक में दर्ज है ये हादसा

इस डिश को बनाने वाले का कहना है कि सोने का कोई स्वाद नहीं होता इसे केवल सजावट के लिए डिश पर लगाया जाता है। इस डिश की कीमत करीब एक हजार डॉलर यानी करीब 70 हजार रूपये है जिसमें ग्राहकों को लगभग 5 चिकन विंग्स दिए जाते है, जिस पर करीब 200 डॉलर का सोना चढ़ा होता है।


दोस्तों, अगर आपको हमारी यह जानकारी ‘अजब-गजब – सोने में बने इस चिकन को खाना हर किसी के बस की बात नहीं’ अच्छी लगी हो तो कृपया इसे लाइक और शेयर जरूर कीजियेगा और कमेंट बॉक्स में इसके बारे में अपनी प्रतिक्रिया जरूर दीजियेगा।

दुनिया की कुछ ऐसी अजब गजब रोचक जानकारी जो शायद ही आपको पता होगी | Fact from around the world that you wont believe.

Leave a Reply