December 7, 2022

अगर ये हो जाता तो नेने नहीं वाडकर होता माधुरी दीक्षित का सरनेम

अगर ये हो जाता तो नेने नहीं वाडकर होता माधुरी दीक्षित का सरनेम

वैसे तो अभिनेत्री माधुरी दीक्षित 90 के दशक में सबसे कामयाब अभिनेत्री रही है। ये हिंदी सिनेमा की ऐसी हीरोइन रही है जिनके आगे हर हीरोइन यहां तक की हीरो का अभिनय भी फ़ीका पड़ जाता था। इनकी अदाओं के तो आज भी लाखों दीवाने है। मगर क्या आप जानते है कि माधुरी दीक्षित के माता-पिता नहीं चाहते थे कि उनकी बेटी फिल्मों में आये?

माधुरी दीक्षित

माधुरी दीक्षित के माता-पिता चाहते थे कि माधुरी शादी करके अपनी घर-गृहस्थी संभाले और इसी वजह से पढाई पूरी होने के बाद उन्होंने लड़के तलाशना भी शुरू कर दिया था। बहुत खोजबीन के बाद उन्हें सुरेश वाडकर के रूप में एक लड़का पसंद आया था। सुरेश वाडकर उन दिनों गायकी में अपना करियर बनाने की कोशिश कर रहे थे।

ajab-jankari-bollywood-ke-kisse-madhuri-dixit-parents-wants-her-marriage-with-singer-suresh-wadkar-but-singer-reject-herसबकुछ तय हो गया था। मगर जब सुरेश वाडकर ने माधुरी दीक्षित की तस्वीर देखी तो उन्होंने शादी करने से साफ इनकार कर दिया था। सुरेश वाडकर का कहना था कि माधुरी बहुत दुबली-पतली है। इसीलिए वो उनसे शादी नहीं कर सकते। 

ajab-jankari-bollywood-ke-kisse-madhuri-dixit-parents-wants-her-marriage-with-singer-suresh-wadkar-but-singer-reject-her-माधुरी

इस तरह सुरेश वाडकर ने माधुरी दीक्षित से शादी करने का प्रपोसल ठुकरा दिया। इस शादी के ना होने से भले ही माधुरीदीक्षित के माता-पिता नाराज़ और नाखुश थे मगर वो काफी खुश थी। क्यूंकि इसी इनकार की वजह से उन्हें आगे फिल्मों में काम करने का मौका मिला और आगे चलकर माधुरी बॉलीवुड की एक बड़ी कामयाब अभिनेत्री बन गयी। 

साल 1984 में आयी फिल्म ‘अबोध’ से अपना बॉलीवुड का सफर शुरू करने वाली माधुरी को अपनी पहली फिल्म के रिलीज़ होने के 4 साल बाद फिल्म ‘तेज़ाब’ से पहचान मिली और फिर तो इन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। उन्होंने राम लखन, परिंदा, दिल, साजन, बेटा, खलनायक, हम आपके है कौन, राजा, और दिल तो पागल है जैसे कई ब्लॉकबस्टर फिल्म बॉलीवुड को दी। 

ajab-jankari-bollywood-ke-kisse-madhuri-dixit-parents-wants-her-marriage-with-singer-suresh-wadkar-but-singer-reject-her

अगर गायक सुरेश वाडकर ने माधुरी से शादी करने से इनकार ना किया होता तो माधुरी की ये यादगार फ़िल्में शायद ही दर्शक नहीं देख पाते और ना ही वो दर्शकों के दिल में अपनी जगह बना पाती। 

ajab-jankari-bollywood-ke-kisse-madhuri-dixit-parents-wants-her-marriage-with-singer-suresh-wadkar-but-singer-reject-her
दोस्तों, अगर आपको हमारी यह जानकारी अच्छी लगी हो तो कृपया इसे लाइक और शेयर जरूर कीजियेगा और कमेंट बॉक्स में इसके बारे में अपनी प्रतिक्रिया जरूर दीजियेगा और बताइयेगा कि अगर सुरेश वाडकर के साथ माधुरी दीक्षित की शादी हो जाती तो क्या होता?

दुनिया की कुछ ऐसी अजब गजब रोचक जानकारी जो शायद ही आपको पता होगी | Fact from around the world that you wont believe.

जब शक्ति कपूर ने हद पार की तो मिथुन चक्रवर्ती ने लगा दिया था थप्पड़

जब सनी देओल के मुंह पर जानबूझ कर थूका था अनिल कपूर ने

जब उर्मिला मातोंडकर को थप्पड़ मारा रामगोपाल वर्मा की पत्नी ने

आखिर क्यों अभिनेता महमूद से डरा करते थे किशोर कुमार

One thought on “अगर ये हो जाता तो नेने नहीं वाडकर होता माधुरी दीक्षित का सरनेम

Leave a Reply