December 6, 2022

आखिर क्यों Govinda ने नीलम से नहीं की शादी

आखिर क्यों Govinda ने नीलम से नहीं की शादी

हिंदी सिनेमा में 80 और 90 के दशकों में वेस्टर्न म्यूजिक और डिस्को डांस का ही बोलबाला रहा है। इन दशकों में मिथुन चक्रवर्ती से लेकर Govinda के डांस पर दर्शक भी झूमने के लिए मजबूर हुए है। अगर बात करें गोविंदा की तो जैसा की हम सब जानते है कि गोविंदा ने अपना फ़िल्मी करियर फिल्म ‘इल्ज़ाम’ के जरिये शुरू किया था। इस फिल्म के बाद चरों ओर जैसे गोविंदा के डांस की धुन ही सुनाई पड़ती थी। 

आखिर क्यों Govinda ने नीलम से नहीं की शादी
Image Source : Google | Image Credit : mensxp

Govinda ने 80 और 90 के दशक में कई शानदार फ़िल्में दी है। इनकी इन शानदार फिल्मों में उनके साथ नीलम, रानी मुखर्जी, करिश्मा कपूर और रवीना टंडन की जोड़ी के साथ लोगों ने इन्हें खूब पसंद किया है। 

जब राज कपूर ने भरी पार्टी में राजकुमार को कहा ‘तुम एक हत्यारे हो’

Govinda के निजी जीवन की अगर बात की जाये तो इनके पिता अरूण कुमार आहूजा और उनके परिवार का हर सदस्य किसी ना किसी तरीके से सिनेमा से जुड़ा था।

लेकिन अपने जिस सपने को हकीकत में बदलने की तैयारी गोविन्द अरुण आहूजा कर रहे थे, उसका रास्ता काफी मुश्किलों भरा था। मगर फिर भी विरार के इस छोरे ने हर मुश्किल को पार कर बॉलीवुड में अपनी धमाकेदार एंट्री कर ली। 

आखिर क्यों Govinda ने नीलम से नहीं की शादी
Image Source : Google | Image Credit : pinkvilla

शत्रुघ्न सिन्हा और शशी कपूर जैसे बड़े सितारों के साथ आयी उनकी इस फिल्म का नाम ‘इल्ज़ाम’ था। इस फिल्म से ही गोविन्द अरुण आहूजा सिर्फ और सिर्फ Govinda के नाम से पहचाने जाने लगे। इस फिल्म में इनकी अभिनेत्री के रूप में नीलम ने काम किया था।

Mehmood Ali – एक कार ड्राइवर से बॉलीवुड कॉमेडियन बने थे ये अभिनेता

फिल्म ‘इल्ज़ाम’ हिट हुई और लोगों ने गोविंदा और नीलम की इस जोड़ी को काफी पसंद भी किया। देखते ही देखते नीलम और गोविंदा ने एकसाथ दर्जनों फिल्मों में काम किया। साथ में काम करते हुए दोनों के बीच कुछ न कुछ तो होना ही था।

Govinda, नीलम से बेपनाह मोहब्बत करने लगे थे। जब भी नीलम किसी दूसरे हीरो के साथ परदे पर नज़र आती तो गोविंदा को अच्छा नहीं लगता था। आलम ये था कि गोविंदा कैसे भी करके नीलम से शादी करना चाहते थे। 

आखिर क्यों Govinda ने नीलम से नहीं की शादी
Image Source : Google | Image Credit : wikibio

मगर, ऐसा हो ना सका। अपनी मां की पसंद के आगे इनकी एक ना चली। दरअसल, गोविंदा की मां को सुनीता नाम की एक लड़की पसंद आ गयी थी। जो फिल्म तन-बदन निर्देशक आनंद सिंह की पत्नी की बहन थी।

Govinda के लिए ये स्थिति बड़ी मुश्किलों भरी थी। वो करते तो क्या करते। आखिर में उन्हें अपनी मां का फैसला मानना पड़ा और उन्होंने सुनीता से शादी कर ली। 

सनी देओल ने हेमा मालिनी पर चाक़ू से किया था हमला 

बता दें कि सुनीता से शादी करने के बावजूद करीब 4 सालों तक Govinda की शादी की बात फिल्म इंडस्ट्री से छुपाकर रखी गयी थी। ताकि इनके करियर पर इसका कोई असर ना पड़े। 

दोस्तों, अगर आपको हमारी यह जानकारी अच्छी लगी हो तो कृपया इसे लाइक और शेयर जरूर कीजियेगा और कमेंट बॉक्स में इसके बारे में अपनी प्रतिक्रिया जरूर दीजियेगा। 

दुनिया की कुछ ऐसी अजब गजब रोचक जानकारी जो शायद ही आपको पता होगी | Fact from around the world that you wont believe.

Leave a Reply