राज कपूर की इस फिल्म का ऑफर सुनकर स्टूडियों से भाग गयी थी Hema Malini

राज कपूर की इस फिल्म का ऑफर सुनकर

स्टूडियों से भाग गयी थी Hema Malini

हिंदी सिनेमा में Hema Malini ने शोमैन राज कपूर के साथ फिल्म ‘सपनों का सौदागर’ के साथ अपने करियर का आगाज़ किया था। ये फिल्म भले ही सफल ना हुई हो, मगर हेमा मालिनी को राज कपूर का अंदाज काफी पसंद आ गया था।

ajab-jankari-bollywood-ke-kisse-when-hema-malini-ran-away-from-rajkapoor-studio-by-hearing-offered-ऑफर-given-by-rajkapoor

जिसकी वजह से हेमा ने राज साहब के साथ आगे भी काम करने की ख्वाहिश जताई। राज कपूर ने Hema Malini को ये आश्वासन देते हुए कहा था कि जब भी उनकी फिल्मों में हेमा के लायक कोई रोल होगा तो वो उन्हें जरूर ऑफर करेंगे।

साल १९७८ में जब राज कपूर ने फिल्म ‘सत्यम शिवम सुंदरम’ बनाने की योजना बनाई तो उनके दिमाग में सबसे पहला नाम हेमा मालिनी और राजेश खन्ना का ही आया। राज साहब ने जब ये ऑफर हेमा मालिनी को दिया तो हेमा काफी खुश हुई।

ajab-jankari-bollywood-ke-kisse-when-hema-malini-ran-away-from-rajkapoor-studio-by-hearing-offered-ऑफर-given-by-rajkapoor

राज कपूर ने हेमा को अगले ही दिन स्क्रीन टेस्ट के लिए आर. के. स्टूडियों में बुलाया और हेमा पहुंच भी गयी। जब राज कपूर ने Hema Malini को इस फिल्म के किरदार रूपा की रूपरेखा और वेशभूषा के बारे में बताया तो हेमा दंग रह गयी और उनके हाथ-पांव फ़ूल गए। 

फिल्म ‘सत्यम शिवम सुंदरम’ में रूपा का किरदार अपने समय के हिसाब से काफी बोल्ड और बिंदास था। Hema Malini इस बोल्ड किरदार को करने के राजी नहीं थी, लेकिन वो राज कपूर से सीधे ना भी नहीं कर सकती थी। 

जब राज साहब ने हेमा मालिनी को उस किरदार के कपडे पहनकर कैमरे के सामने आने को कहा तो हेमा ड्रेसिंग रूम में तो गयी, लेकिन वहां से चुपचाप भाग गयी। लम्बे समय तक इन्तजार करने के बाद जब हेमा कैमरे के सामने नहीं आयी तो राज कपूर के समझ में आ गया कि हेमा इस किरदार को नहीं करना चाहती है।

इसके बाद राज कपूर ने इस किरदार के लिए जीनत अमान को चुना था। दोस्तों, अगर आपको हमारी यह जानकारी अच्छी लगी हो तो कृपया इसे लाइक और शेयर जरूर कीजियेगा और कमेंट बॉक्स में इसके बारे में अपनी प्रतिक्रिया जरूर दीजियेगा।

दुनिया की कुछ ऐसी अजब गजब रोचक जानकारी जो शायद ही आपको पता होगी | Fact from around the world that you wont believe.

जब नशे में ऋषि कपूर को पीटने निकले थे संजय दत्त

इस वजह से देव आनंद ने आत्महत्या करने का ले लिया था फैसला

आखिर क्यों धर्मेंद्र ने खूब तमाचे मारे थे निर्देशक सुभाष घई को

आखिरी दिनों में ठेले पर गया था इस बॉलीवुड अभिनेत्री विमी का शव

Leave a comment