अनिल कपूर को हीरो बनने के लिए लेने पड़े थे पैसे उधार, इन दोनों कलाकारों ने की थी मदद

मशहूर अभिनेता अनिल कपूर आज बॉलीवुड की दुनिया में वो नाम है जिन्होंने बॉलीवुड और हॉलीवुड की फिल्मों में काम करके अपने अभिनय का लोहा मनवाया है। फिल्मों में डायलॉग बोलने का उनका अंदाज हर अभिनेता से बिलकुल हटके है। लगभग हर शैली में काम कर चुके अनिल कपूर को उनके अभिनय के लिए काफी सराहना और कई पुरस्कार भी मिल चुके है। 

bollywood-ke-kisse-Anil-Kapoor-had-to-borrow-money-to-become-a-hero-both-these-artists-helped
२४ दिसंबर १९५९ के दिन मुंबई के ‘चेम्बूर’ इलाके में जन्मे अनिल कपूर के पिता फिल्म निर्माता सुरेंद्र कपूर है।अनिल कपूर ने अपने बॉलीवुड के सफर की शुरुवात साल १९७९ में उमेश मेहरा की फिल्म ‘हमारे तुम्हारे’ में सहायक अभिनेता की भूमिका के साथ की थी। इसके बाद साल १९८० में ‘हम पांच’ और साल १९८२ ने ‘शक्ति’ फिल्म में कुछ मामूली भूमिकाएं भी की थी। 
अनिल कपूर को हीरो बनने के लिए लेने पड़े थे पैसे उधार, इन दोनों कलाकारों ने की थी मददबॉलीवुड में अपनी पहचान बनाने के लिए काफी मुश्किलों के बाद इन्हें साल १९८३ में आयी फिल्म ‘वो सात दिन’ में काम करने का मौका मिला। ये फिल्म ‘अंधा ७ नाटकल’ नामक तमिल फिल्म का रीमेक थी जो साल १९८१ में रिलीज़ हुई थी। पिता सुरिंदर कपूर और भाई बोनी कपूर इस फिल्म का निर्माण कर रहे थे, मगर इस फिल्म रीमेक होने के कारण इसके राइट्स लेने के लिए इनके पास पैसे नहीं थे। 

bollywood-ke-kisse-Anil-Kapoor-had-to-borrow-money-to-become-a-hero-both-these-artists-helped
इस तमिल फिल्म के राइट्स खरीदने के लिए अनिल को ५० हजार रुपयों की जरुरत थी। मगर पिता और भाई दोनों भी इस हालत में नहीं थे कि इस फिल्म के राइट्स खरीद सके। 
bollywood-ke-kisse-Anil-Kapoor-had-to-borrow-money-to-become-a-hero-both-these-artists-helpedऐसे में अनिल कपूर की मदद के लिए संजीव कुमार और शबाना आज़मी आगे आये। जी हां दोस्तों, इन दोनों कलाकारों ने मिलकर अनिल कपूर को ५० हजार रुपये दिए थे और इन्हीं के जरिये अनिल कपूर को बॉलीवुड में एक बड़ा ब्रेक मिला। bollywood-ke-kisse-Anil-Kapoor-had-to-borrow-money-to-become-a-hero-both-these-artists-helpedसाल १९८३ में जब यह फिल्म बनाकर रिलीज़ हुई तो इसके किरदार प्रेम प्रताप पटियाले वाले ने दर्शकों के दिलों में अपनी जगह बना ली। इस फिल्म की सफलता के बाद अनिल कपूर ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और एक के बाद एक कई सफल फ़िल्में जैसे ‘मशाल’, ‘मेरी जंग’, ‘कर्मा’, ‘मिस्टर इंडिया’, ‘तेज़ाब’, ‘राम लखन’ देकर स्टारडम की ऊंचाइयों को हासिल किया।
bollywood-ke-kisse-Anil-Kapoor-had-to-borrow-money-to-become-a-hero-both-these-artists-helped
दोस्तों, अगर आपको हमारी यह जानकारी अच्छी लगी हो तो कृपया इसे लाइक और शेयर जरूर कीजिएगा और कमेंट बॉक्स में इसके बारे में अपनी प्रतिक्रिया जरूर दीजियेगा। 

दुनिया की कुछ ऐसी अजब गजब रोचक जानकारी जो शायद ही आपको पता होगी | Fact from around the world that you wont believe.

जब संजय दत्त को मारने के लिए घूम रहे थे ४ शूटर, जाने कैसे बचायी थी संजय ने अपनी जान

जब नशे में ऋषि कपूर को पीटने निकले थे संजय दत्त

इस वजह से देव आनंद ने आत्महत्या करने का ले लिया था फैसला

आखिरी दिनों में ठेले पर गया था इस बॉलीवुड अभिनेत्री विमी का शव

Leave a comment