November 29, 2023

Divya Bharti – क्यों Amir Khan की वजह से बाथरूम में खूब रोई

बॉलीवुड में सबसे कम उम्र की सुपरस्टार रही Divya Bharti एक ऐसी अभिनेत्री थी जिनकी तेजी से उभरते स्टारडम ने उनके साथ काम करने वालों और बाकी सब अभिनेत्रियों को नाकों चने चबवा दिए थे। बॉलीवुड के अपने छोटे से सफर में इस दिवंगत अभिनेत्री ने इंडस्ट्री में अपना बड़ा रुतबा बना लिया था। इनकी ख़ूबसूरती पर तो बॉलीवुड प्रेमी आज भी फ़िदा है। मगर इस खूबसूरत अभिनेत्री को मशहूर अभिनेता आमिर खान की वजह से खूब रोना पड़ा था और सलमान खान ने उस समय इन्हें संभाला था। चलिए जानते है क्या है पूरा किस्सा?

Divya Bharti - Amir Khan

‘स्टारडस्ट’ नामक मशहूर मैगज़ीन को दिए गए एक इंटरव्यू में दिव्या भारती ने आमिर खान के साथ हुई अनबन के बारे में बात करते हुए कहा था कि ‘आमिर खान को मुझसे अपसेट नहीं होना चाहिए, बल्कि मुझे उस आदमी से अपसेट होना चाहिए।’

आखिरी दिनों में ठेले पर गया था इस बॉलीवुड अभिनेत्री विमी का शव

Divya Bharti ने बताया था कि लन्दन में हुए एक लाइव शो के दौरान दिव्या भारती अपना एक डांस स्टेप भूल गयी थी। उस दौरान आमिर खान उनके पार्टनर थे। ये गलती ऐसी थी कि आसानी से नोटिस भी नहीं होती, मगर आमिर खान ने दिव्या की गलती देखी और उनके साथ करने वाले बाकी की डांस परफॉरमेंस से अपने हाथ खींच लिए और कहा कि ‘मैं बहुत थक चूका हूं।
Divya Bharti - Amir Khan

आमिर खान ने दिव्या को छोड़कर अपनी परफॉरमेंस जूही चावला के साथ की, जिसके कारण Divya Bharti का दिल टूट गया और वो खूब रोई। दिव्या ने आगे बताया था कि आमिर खान का दिल तो नहीं पसीजा मगर दिव्या का रोना सलमान खान से देखा नहीं गया। सलमान खान, Divya Bharti की मदद के लिए आगे आये। थके हुए होने पर भी और पैर में चोट लगे होने के बाद भी सलमान ने दिव्या भारती के साथ परफॉर्म किया।

Divya Bharti - Amir Khan

आगे Divya Bharti ने बताया था कि ‘सलमान खान की अच्छाई ने मेरे दिल को छु लिया। मुझे यकीन है कि आमिर को ये अच्छा नहीं लगा होगा। आमिर के बर्ताव से मुझे इतना दुःख पंहुचा था, मैं बाथरूम में बैठकर बहुत रोई थी। मुझे बहुत बुरा लगा था। लेकिन मैंने आगे बढ़कर परफॉरमेंस दी, क्योंकि हम सभी को परफॉरमेंस के लिए पैसे दिए गए थे। भगवान का शुक्रिया की सलमान समय पर आये और उन्होंने मेरी मदद की।’

Divya Bharti - Amir Khan

इसके बाद जब निर्देशक यश चोपड़ा फिल्म ‘डर’ बना रहे थे। इस फिल्म में लीड रोल के लिए दिव्या भारती को साइन किया गया था। दिव्या उस समय एक सुपरस्टार थी और हर कोई उनके साथ काम भी करना चाहता था। जब Divya Bharti को ये पता चला कि इस फिल्म में उनके साथ आमिर खान काम करने वाले है, तो उन्होंने पिछली बातें भूलकर फिल्म के लिए हामी भर दी थी।

Divya Bharti - Amir Khan

लेकिन आमिर खान के मन में वो पुराना गुस्सा आज भी था, तो उन्होंने इस फिल्म में दिव्या भारती के साथ काम करने से मना कर दिया और अपनी ज़िद पर अड़ गए। आख़िरकार थक-हारकर यश चोपड़ा को दिव्या भारती को फिल्म से निकालना पड़ा और आमिर खान के कहने पर ही फिल्म में जूही चावला को ले लिया गया। मगर बाद में आमिर खान के नखरों की वजह से उन्हें भी फिल्म से बाहर कर दिया गया था और फिर शाहरुख़ को ये फिल्म मिल गयी।

दोस्तों, आपके मुताबिक अगर फिल्म डर में जूही चावला की जगह दिव्या भारती होती तो फिल्म कैसी होती? कृपया अपनी राय कमेंट बॉक्स में लिखकर जरूर बताइयेगा और जानकारी अच्छी लगी हो तो कृपया इसे लाइक और शेयर जरूर कीजियेगा।

दुनिया की कुछ ऐसी अजब गजब रोचक जानकारी जो शायद ही आपको पता होगी | Fact from around the world that you wont believe.

आमिर खान करते थे श्रीदेवी से प्यार, डरते थे उनके सामने जाने से

शोले – धर्मेंद्र की इस गलती से अमिताभ बच्चन की चली जाती जान

अमिताभ के हाथ का जलना ऐसे बन गया उनका स्टाइल

जब राज कपूर ने भरी पार्टी में राजकुमार को कहा ‘तुम एक हत्यारे हो’

Reviews

No review
5
0 review
4
0 review
3
0 review
2
0 review
1
0 review
0
0 review
You must log in to post a review.
Click here to log in
No reviews yet. Be the first to post a review.