October 5, 2023

जब संजय दत्त ने भीड़ में मौजूद गुंडों के लिए निकाली थी तलवार

जब संजय दत्त ने भीड़ में मौजूद गुंडों के लिए निकाली थी तलवार

बॉलीवुड इंडस्ट्री में दो लोगों के लिए कहा जाता है कि वो बहुत ही ज्यादा शांत है। लेकिन जब ये बिगड़ते है तो इन दोनों को संभालना बहुत ही मुश्किल होता है। ये दोनों है सलमान खान और संजय दत्त। ये दोनों जब तक शांत है तो ठीक, मगर जब इन्हें गुस्सा आता है तो इन्हें शांत करना थोड़ा मुश्किल हो जाता है। ऐसा ही गुस्सा एक बार संजय दत्त को आया था, जब वो अपनी फिल्म की शूटिंग कर रहे थे और गुस्से में उन्होंने अपनी तलवार निकाल ली। 

bollywood-ke-kisse-when-sanjay-dutt-holding-sword-publicly-in-anger-during-jeene-do-film-shooting-तलवार

ये किस्सा है साल १९९० की फिल्म ‘जीने दो’ की, जिसमें संजय के साथ जैकी श्रॉफ, फरहा नाज़ और सोनम ने भी अभिनय किया है। इस फिल्म का एक आउटडोर शूटिंग शेडूल नासिक में रखा गया था। फिल्म के कुछ सीन को सड़क पर, सिग्नल पर यानी कि कुछ भीड़भाड़ वाले इलाकों में शूट करना था। 

bollywood-ke-kisse-when-sanjay-dutt-holding-sword-publicly-in-anger-during-jeene-do-film-shooting-तलवार

जिस दिन संजय दत्त शूटिंग सेट पर पहुंचे तो वहां पर बहुत सारी भीड़ इकठ्ठा हो गयी थी। जैसे ही संजय दत्त अपने सीन को करने के लिए आये, भीड़ में मौजूद कुछ लोग उनपर बुरे-बुरे कमेंट करना शुरू करने लगे और उन्हें चिढ़ाने लगे। कुछ लोगों ने सिर्फ संजय ही नहीं बल्कि उनके परिवार को लेकर और फिल्म की अभिनेत्रियों फरहा और सोनम पर भी बुरे कमेंट किये। 

जब देवानंद को एक सीन में गाली देकर भाग गए थे किशोर कुमार

संजय ने काफी देर तक इस भीड़ में मौजूद उन शरारती लोगों की बातों को नजरअंदाज किया। मगर जब तक शूटिंग चलती रही तब तक ये लोग संजय पर इसी तरह से कमेंट कर रहे थे। अगले दिन भी यही हुआ। जैसे ही संजय दत्त अपना सीन शूट करने आगे आते, वैसे ही भीड़ में मौजूद वो शरारती लोग फिर से कमेंट करना शुरू कर देते थे। यहां तक कि उन लोगों ने संजय दत्त को लड़ने तक की चुनौती दे डाली। उन्होंने कहा कि अगर तुममें हिम्मत है तो शूटिंग के बाद बाहर आओ फिर बताते है कि असली हीरो कौन है? 
bollywood-ke-kisse-when-sanjay-dutt-holding-sword-publicly-in-anger-during-jeene-do-film-shooting-तलवार

उस दिन संजय दत्त के कम सीन शूट होने थे तो जैसे तैसे संजय ने अपना शूट निपटाया और वापस अपने होटल चले गए। दो दिन गुजर चुके थे संजय दत्त उनकी बातों को नज़रअंदाज कर रहे थे। फिर आया तीसरा दिन और इस दिन संजय दत्त के कुछ महत्वपूर्ण सीन शूट होने थे। ऐसे संजय दत्त के लिए अपने काम पर फोकस करना बहुत जरुरी था। इसी वजह से संजय ने ये तय कर लिया था कि आज उन शरारती लोगों को वो सबक जरूर सिखाएंगे। 

bollywood-ke-kisse-when-sanjay-dutt-holding-sword-publicly-in-anger-during-jeene-do-film-shooting-तलवारअगले दिन संजय अपनी शूटिंग के लिए समय से पहले पहुंच गए थे और उन लोगों का इंतज़ार करने लगे। कुछ समय बाद वो गुंडे फिर आये और फिर से संजय पर गंदे कमेंट करने लगे और लड़ने के लिए उन्हें उकसाने लगे। इस बार संजय दत्त उन्हें बर्दास्त नहीं करने वाले थे, उन्होंने अपनी शर्ट निकाली और साथ ही एक तलवार निकालते हुए उन गुंडों से कहा कि ‘हिम्मत है तो आओ मेरे सामने, मैं तुमसे लड़ने के तैयार हूं और कसम भगवान की एक को भी नहीं छोडूंगा।’ 

bollywood-ke-kisse-when-sanjay-dutt-holding-sword-publicly-in-anger-during-jeene-do-film-shooting-तलवार

संजय दत्त के हाथ में चमचमाती हुई तलवार और उनका गुस्सा देखकर भीड़ में मौजूद गुंडों के साथ सभी लोग वहां से रफूचक्कर हो गए। इसके बाद संजय और उनकी पूरी टीम ने फिल्म की शूटिंग बड़े ही आराम से की और जितने दिन शूटिंग चली वो गुंडे फिर नज़र नहीं आये। संजय के गुस्से को देखकर वहां मौजूद थोड़ी बहुत बची भीड़ भी सन्नाटे के साथ वहां खड़े रहकर शूटिंग देखा करती थी।

bollywood-ke-kisse-when-sanjay-dutt-holding-sword-publicly-in-anger-during-jeene-do-film-shooting

दोस्तों, संजय दत्त की इस दिलेरी के बारे में आपका क्या कहना है? कृपया कमेंट बॉक्स में लिखकर जरूर बताइयेगा और जानकारी अच्छी लगे तो कृपया इसे लाइक और शेयर जरूर कीजियेगा। 

दुनिया की कुछ ऐसी अजब गजब रोचक जानकारी जो शायद ही आपको पता होगी | Fact from around the world that you wont believe.

अमिताभ की वजह से विनोद खन्ना के साथ हुआ था ये हादसा

इस अभिनेता के कारण सदी के महानायक बन पाए अमिताभ बच्चन, ऐसे की थी मदद

क्या सरकार जिम्मेदार थी राज कपूर की मौत के पीछे, जाने कैसे हुई बॉलीवुड के शोमैन की मृत्यु

ये अभिनेत्री इतनी थी दिलदार, अमिताभ बच्चन के लिए छोड़ गयी थी अपनी महंगी कार

Reviews

No review
5
0 review
4
0 review
3
0 review
2
0 review
1
0 review
0
0 review
You must log in to post a review.
Click here to log in
No reviews yet. Be the first to post a review.