June 25, 2024

क्या सच में Rekha का उनकी सेक्रेटरी Farzana से है गलत संबंध

हिंदी सिनेमा की सदाबहार अभिनेत्री Rekha का जीवन कई किस्सों और अटकलों से भरा पड़ा है। कभी लोगों ने उनके सिन्दूर के पीछे का राज जानने की कोशिश की तो कभी उनकी सेक्रेटरी Farzana के साथ उनके संबंधों में दिलचस्पी दिखाई। 

क्या सच में Rekha का उनकी सेक्रेटरी Farzana से है गलत संबंध

10 अक्टूबर 1954 के दिन चेन्नई में जन्मी रेखा की निजी जिंदगी किसी सस्पेंस से काम नहीं है। रेखा के साथ अक्सर पार्टियों, इवेंट्स, अवार्ड्स शो और यहां तक की संसद में भी एक लेडी को इनके साथ देखा जाता है। रेखा के साथ अक्सर नज़र आने वाली इस लेडी का नाम फरज़ाना है।

फरज़ाना, Rekha की परछाई मानी जाती है। वो करीब 32 सालों से रेखा के साथ है। पत्रकार मोहनदीप ने अपनी किताब ‘यूरेखा’ में फरज़ाना और Rekha के बारे में कई चौंकाने वाले खुलासे किये है। 

क्या सच में रेखा का उनकी सेक्रेटरी फरज़ाना से है गलत संबंध

किताब के मुताबिक़ Rekha और उनकी सेक्रेटरी फरज़ाना के बीच वो रिलेशन है जो एक पति और पत्नी के बीच होते है। इस किताब में रेखा के बैडरूम के बारे में भी कई हैरान कर देने वाली बातें लिखी हुई है। कहा गया है कि रेखा के बैडरूम में कोई नहीं जा सकता, मगर Farzana को इनके बैडरूम में आने-जाने की पूरी तरह से छूट है। फरज़ाना के पहनावा भी पुरषों की तरह है और ये दोनों एक दूसरे से पत्नी और पति की तरह व्यवहार करते है। 

रेखा और फरज़ाना के संबंधों के बारे में पत्रकार मोहनदीप के अलावा पत्रकार मालविका संघवी लिखती है कि रेखा के लिए फरज़ाना एकदम परफेक्ट है। फ़रज़ाना, रेखा का सबकुछ है। फ़रज़ाना, रेखा के लिए उनकी आंख, नाक, कान, मददगार और सलाहकार की भूमिका निभाती है। रेखा उसके बिना एक कदम नहीं उठाती और रेखा, Farzana के बिना नहीं रह सकती।’

क्या सच में रेखा का उनकी सेक्रेटरी फरज़ाना से है गलत संबंध

रेखा की जिंदगी में कई पुरुष आये और गए। ऐसा कहा जाता है कि उनके संबंध अमिताभ बच्चन से विनोद मेहरा तक के साथ रह चुके है। रेखा ने दिल्ली के बिज़नेसमेन मुकेश अग्रवाल से शादी भी की थी, मगर शादी के कुछ ही महीनों में मुकेश अग्रवाल ने आत्महत्या कर ली थी। इसके बाद रेखा की हेयर स्टाइलिस्ट से उनकी सेक्रेटरी बनी फ़रज़ाना पिछले 3 दशकों से रेखा के साथ ही रहती है। रेखा अपनी सेक्रेटरी फ़रज़ाना को अपनी ‘सोल सिस्टर’ मानती है। 
क्या सच में रेखा का उनकी सेक्रेटरी फरज़ाना से है गलत संबंध
इन बातों में कितनी सच्चाई है इसकी पुष्टि तो अब तक नहीं हुई है, क्यूंकि समय-समय पर रेखा और फरज़ाना के संबंधों पर केवल अटकलें ही लगती रही है। मगर पत्रकार और लेखक मोहनदीप के द्वारा अपनी किताब में रेखा और फरज़ाना के संबंधों का दावा करने से यक़ीनन रेखा के चाहने वालों को झटका जरूर लगा होगा और वे नाराज भी होंगे। 

दोस्तों, अगर आपको  हमारी यह जानकारी ‘क्या सच में रेखा का उनकी सेक्रेटरी फरज़ाना से है गलत संबंध’ अच्छी लगी हो तो कृपया इसे लाइक और शेयर जरूर कीजियेगा और कमेंट बॉक्स में ये जरूर बताइयेगा कि आप ऐसी ख़बरों या फिर मोहनदीप द्वारा लिखी गयी किताब ‘यूरेखा’ में रेखा और फरज़ाना के संबंधों को आप कितना सच मानते है?

दुनिया की कुछ ऐसी अजब गजब रोचक जानकारी जो शायद ही आपको पता होगी | Fact from around the world that you wont believe.

Leave a Reply