February 29, 2024

सड़क पर हुए झगड़े में अभिनेता राजकुमार ने मार डाला एक आदमी को

बॉलीवुड अभिनेता राजकुमार ने पुलिस की नौकरी छोड़कर बॉलीवुड में अपने कदम रखे थे। हालांकि शुरुवाती फिल्मों में उन्हें ज्यादा सफलता नहीं मिली मगर, निर्माता-निर्देशक मेहबूब खान की फिल्म ‘मदर इंडिया’ की सफलता ने राजकुमार को रातों-रात सुपरस्टार बना दिया था। इसके बाद एक ऐसा क्या हुआ कि उन्होंने सड़क पर हुई मारपीट में हद पार कर दी कि एक व्यक्ति की जान चली गयी? चलिए जानते है क्या है ये किस्सा।  bollywood-ke-kisse-when-actor-rajkumar-killed-a-man-during-fight-in-public31 अक्टूबर 1957 के दिन निर्माता-निर्देशक मेहबूब खान की फिल्म ‘मदर इंडिया’ रिलीज़ हुई थी। इस फिल्म में मुख्य कलाकार थे अभिनेत्री नरगिस, सुनील दत्त, राजेंद्र कुमार और राजकुमार। जहां फिल्म में राजेंद्र कुमार और सुनील दत्त अभिनेत्री नरगिस के बेटे का किरदार निभाया था तो वहीँ नरगिस के पति का किरदार राजकुमार साहब ने निभाया था। 

bollywood-ke-kisse-when-actor-rajkumar-killed-a-man-during-fight-in-public

अपने अभिनय के दम पर राजकुमार ने इस फिल्म में खूब तारीफें पायी। लोगों ने उन्हें खूब पसंद किया और वो रातों-रात सफलता की सीढ़ियां चढ़कर एक बहुत ही ऊचें मकाम पर पहुंच गए थे। बॉलीवुड में स्टार बनने के बाद किसी भी अभिनेता और अभिनेत्री का आम जनता के बीच घूमना थोड़ा मुश्किल हो जाता है। 

bollywood-ke-kisse-when-actor-rajkumar-killed-a-man-during-fight-in-public

मशहूर वेबसाइट ‘IMDb’ के मुताबिक ऐसे ही एक शाम अभिनेता राजकुमार अपने दोस्त और निर्देशक प्रकाश अरोरा और उनकी पत्नी के साथ गाड़ी में घूमने निकले। रास्ते में उन्होंने एक पान की दुकान पर गाड़ी रोकी और पान खाने के लिए उतर गए। ये दोनों उस जगह पर खड़े रहकर आपस में बात कर ही रहे थे कि अचानक कुछ लोगों ने अभिनेता राजकुमार को पहचान लिया और उनके करीब आना शुरू हो गए। बहुत जल्द ये छोटी सी संख्या भीड़ में तब्दील हो गयी।

bollywood-ke-kisse-when-actor-rajkumar-killed-a-man-during-fight-in-public

अब किसी भी अभिनेता या अभिनेत्री को देखकर लोगों को उनसे हाथ मिलाने की इच्छा तो होती ही है। ये भीड़ भी कुछ इसी तरह से बर्ताव कर रही थी और अभिनेता राजकुमार को घेरकर खड़े लोग उनसे हाथ मिलाना चाहते थे। कुछ देर तक राजकुमार भी लोगों से ठीक तरह से मिल रहे थे। मगर जब बात हद से गुजर गयी और लोग मिलने के लिए हाथापाई पर उतर आये, तब राजकुमार को भी बहुत गुस्सा आ गया। 

bollywood-ke-kisse-when-actor-rajkumar-killed-a-man-during-fight-in-public

इसके बाद राजकुमार ने भी उस हाथापाई का जवाब भी हाथापाई से दिया। बात इतनी बढ़ गयी, हाथापाई इतनी बढ़ गयी कि इस झगड़ें में एक व्यक्ति की मौत हो गयी। जाहिर सी बात थी अब केस तो बनना ही था। और हुआ भी ऐसा ही, ये केस करीब एक साल तक चला। राजकुमार पहले पुलिस में थे और इनके खिलाफ कोई सबूत भी ना होने कारण राजकुमार पर लगे सभी आरोप ख़ारिज कर दिए गए। 

दोस्तों, क्या आज भी फ़िल्मी सितारों को आम जनता के बीच देखकर लोग मिलने के लिए उत्सुक हो जाते है? अगर होते तो उसके बाद क्या करते है? कृपया कमेंट बॉक्स में लिखकर जरूर बताइयेगा और जानकारी अच्छी लगी हो तो कृपया इसे लाइक और शेयर जरूर कीजियेगा।

दुनिया की कुछ ऐसी अजब गजब रोचक जानकारी जो शायद ही आपको पता होगी | Fact from around the world that you wont believe.

जब नशे में ऋषि कपूर को पीटने निकले थे संजय दत्त

आखिरी दिनों में ठेले पर गया था इस बॉलीवुड अभिनेत्री विमी का शव

Leave a Reply