October 5, 2023

सीन परफेक्ट करने के चक्कर में Anil Kapoor ने खाये थे 17 थप्पड़

वैसे तो फ़िलहाल बॉलीवुड में अभिनेता आमिर खान को मिस्टर परफेक्शनिस्ट के नाम से जाना जाता है। मगर फ़िल्मी दुनिया में और भी ऐसे कलाकार है या पिछले समय में भी थे जिन्हें शूटिंग के दौरान अपने सीन को परफेक्ट तरीके से करने की आदतें थी। ऐसा ही एक किस्सा जो कि मशहूर अभिनेता Anil Kapoor के साथ जुड़ा हुआ है, वो हम आज आपको बताने जा रहे है।

anil kapoor - jackie shroff

इस वजह से देव आनंद ने आत्महत्या करने का ले लिया था फैसला

साल 1999 में आयी संजय दत्त की फिल्म ‘वास्तव’ को तो सबने देखा ही होगा। ये फिल्म संजय दत्त के करियर को रीलॉन्च करने वाली फिल्म बताई जाती है। इसी फिल्म के क्लाइमेक्स सीन को फिल्म की जान माना जाता है, जिसमें संजय दत्त ने अपने जीवन का सबसे बेहतरीन अभिनय दिया था।

anil kapoor - jackie shroff

सीन में रघु का किरदार निभा रहे संजय दत्त अपनी मां यानी रीमा लागू से खुद को मारने के लिए कहते है। संजय दत्त और रीमा लागू ने इस सीन को एक ही टेक में पूरा किया था। फिल्म के निर्देशक संजय मांजरेकर के अनुसार संजय दत्त ने उन्हें इस सीन को फिल्माने के लिए कई कैमरे लगाने की सलाह दी थी।

क्यूंकि, संजय बार-बार टेक करने पर वो इमोशन और एक्सप्रेशन नहीं ला सकते थे जो वो एक बार में करने वाले थे। मांजरेकर ने बिलकुल वैसा ही किया और अब इस सीन को संजय दत्त के सबसे ख़ास अभिनय के तौर पर माना जाता है।

anil kapoor - jackie shroff

ऐसे ही जैकी श्रॉफ और Anil Kapoor के अभिनय से सजी साल 1989 में आयी फिल्म ‘परिंदा’ के एक सीन बारे में फिल्म के निर्देशक विधु विनोद चोपड़ा ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लोगों से शेयर किया है। 
इस फिल्म में किशन यानी की जैकी श्रॉफ को अपने छोटे भाई करन यानी की Anil Kapoor को थप्पड़ मारने वाला सीन फिल्माना था। पहले ही शॉट में ये सीन ओके हो गया था। मगर Anil Kapoor साहब अपने एक्सप्रेशन से खुश नहीं थे और उन्हें लग रहा था कि वो इससे भी अच्छा एक्सप्रेशन दे सकते है। इसी वजह से Anil Kapoor ने सीन को दोबारा करने का फैसला किया। 

जैकी श्रॉफ ने Anil Kapoor को दोबारा थप्पड़ मारा, मगर इस बार भी अनिल को अपने एक्सप्रेशन में वो बात नज़र नहीं आयी जो वो करना चाहते थे। फिर से एक बार इस सीन का रिटेक हुआ और ऐसा करते-करते जैकी श्रॉफ ने Anil Kapoor को 17 थप्पड़ लगा दिए। 

anil kapoor - jackie shroff

बता दें कि जैकी श्रॉफ और Anil Kapoor ने एक साथ करीब 10 से भी ज्यादा फिल्मों में काम किया है और कई सुपरहिट फ़िल्में भी दी है। जिनमें फिल्म ‘परिन्दा’ के अलावा फिल्म ‘राम लखन’ सबसे प्रमुख फिल्मों में मानी जाती है। 

दोस्तों, अगर आपको हमारी यह जानकारी ‘सीन परफेक्ट करने के चक्कर में Anil Kapoor ने खाये थे 17 थप्पड़’ अच्छी लगी हो तो कृपया इसे लाइक और शेयर जरूर कीजियेगा और कमेंट बॉक्स में इसके बारे में अपनी प्रतिक्रिया बताते हुए ये जरूर बताइयेगा कि आपको जैकी श्रॉफ और Anil Kapoor की जोड़ी वाली कौन सी फिल्म अच्छी लगती है? 

दुनिया की कुछ ऐसी अजब गजब रोचक जानकारी जो शायद ही आपको पता होगी | Fact from around the world that you wont believe.

Reviews

No review
5
0 review
4
0 review
3
0 review
2
0 review
1
0 review
0
0 review
You must log in to post a review.
Click here to log in
No reviews yet. Be the first to post a review.