Dilip Kumar की शादी – क्यों इनकी शादी में घुटनों के बल नाचे थे राज कपूर

ट्रेजेडी किंग के नाम से मशहूर बॉलीवुड के स्टार दिलीप कुमार, राज कपूर और देव आनंद को बॉलीवुड में त्रिमूर्ति नाम दिया गया था। इनकी दोस्ती के कई किस्से मशहूर है। ऐसा ही एक किस्सा आज हम आपको बताने जा रहे है। जब Dilip Kumar की शादी हो रही थी तो फिल्म जगत के शोमैन कहे जाने वाले दिवंगत अभिनेता राज कपूर ने शादी में घुटनों के बल घंटों तक नाचे थे।

Dilip Kumar की शादी

 

दोस्ती की खातिर राज कपूर मुंबई से चेन्नई दौड़े आये थे और सालों पहले किया अपना वादा भी बिना किसी की परवाह किये निभाया था। दरअसल हुआ ये थे कि राज कपूर और देव आनंद की शादी काफी पहले हो गयी थी और दिलीप कुमार की शादी की उम्र निकली चली जा रही थी। दिलीप साहब की शादी का उत्साह बाकी दोनों दोस्तों में खूब था। इसी वजह से राज कपूर ने दिलीप कुमार की बहन से एक वादा किया था।

Dilip Kumar की शादी

 

राज कपूर ने ये वादा किया था कि दिलीप साहब की शादी के समय राज कपूर कहीं पर भी होंगे तो वो शादी में जरूर पहुंचेंगे और इससे भी मजेदार उनका दूसरा वादा था कि वह दिलीप साहब की शादी में घुटनों के बल नाचेंगे। बस फिर क्या था दिलीप कुमार की शादी उम्र में उनसे 22 साल छोटी शायरा बानो से तय हो गयी।

rajkapoor dilip kumar

शादी का दिन आ गया और जब इस बात की खबर राज कपूर को मिली तो उन्होंने तुरंत शादी के दिन का टिकट करवा लिया। बता दें कि उन दिनों दिलीप साहब चेन्नई में रहा करते थे। राज कपूर ने शादी में पहुंचकर अपना पहला वादा निभा दिया।

क्या सच में रेखा का उनकी सेक्रेटरी फरज़ाना से है गलत संबंध

शादी में पहुंचने के वाडे के साथ ही राज कपूर ने अपना दूसरा वादा भी निभाया। शायरा बानो के काफी दूर से पैदल आ रही बारात में राज कपूर शामिल हुए और घुटनों के बल तब तक नाचते रहे, जब तक कि बारात दरवाजे पर नहीं पहुंच गयी।

ये सब दिलीप साहब की बहन दूर खड़ी देख रही थी और ये सब देखकर अपनी हंसी पर काबू नहीं कर पा रही थी। ऐसा करके राज कपूर ने दिलीप कुमार के प्रति अपनी दोस्ती की एक मिसाल पेश की थी। दोस्तों, दिलीप कुमार और राज कपूर का ये दोस्ती का किस्सा आपको कैसा लगा? कृपया इसके बारे में कमेंट बॉक्स में लिखकर जरूर बताएं और जानकारी अच्छी लगी हो तो कृपया इसे लाइक और शेयर जरूर कीजिएगा।

दुनिया की कुछ ऐसी अजब गजब रोचक जानकारी जो शायद ही आपको पता होगी | Fact from around the world that you wont believe.

जब Sunil Shetty को आतंकवादी समझकर गिरफ्तार कर लिया पुलिस ने

Leave a Reply