March 1, 2024

बिग बॉस – 50 रुपये के लिए अनिल अम्बानी की शादी में Rakhi Sawant ने परोसा था खाना

बॉलीवुड फिल्मों में और प्राइवेट एलबम्स में आयटम नंबर करके खूब नाम कमाने, सोशल मीडिया पर किसी न किसी के साथ कहा सुनी या झगड़ों के अलावा Rakhi Sawant ने टेलीविज़न के बेहतरीन रियलिटी शो BIGG BOSS में खूब नाम कमाया है| मगर इन सबके पीछे इनके स्ट्रगलिंग टाइम के किस्से शायद ही लोग बहुत कम जानते है, ऐसा ही एक किस्सा आज हम आपको बताने जा रहे है|
हर इंसान की कामयाबी के पीछे वो दिन छुपे होते है जिसे वो अपनी पूरी ज़िन्दगी भुला नहीं सकता। अपनी पहचान बनाने के लिए उसे खूब मेहनत करनी पड़ती है। बिग बॉस की प्रतियोगी राखी सावंत की जिंदगी में भी ऐसा ही कुछ हुआ था।
Rakhi Sawant

Rakhi Sawant – राखी सावंत

25 नवंबर 1978 में मुंबई में जन्मी नीरू भेद उर्फ़ राखी सावंत एक ऐसे परिवार से ताल्लुक रखती है, जहाँ के लोगों की सोच रूढ़िवादी थी, जो लोग औरतों को कंट्रोल करने में यकीं करते थे।
सुर्खियां बटोरने वाली राखी सावंत का बचपन बेहद मुश्किलों से गुजरा है। उनकी फैमिली में लड़कियों को बाहर खेलने की भी आजादी नहीं थी, लेकिन जब बात पैसे कमाने की आती थी, तो उन्हें कुछ भी करने को कह दिया जाता था। 
Rakhi Sawant
‘GR8’ मैग्जीन को दिए गए एक इंटरव्यू में राखी ने खुलासा किया था और बताया था कि, “चाल सिस्टम में पेरेंट्स लड़कियों को बाहर खेलने तक नहीं देते थे, लेकिन जब पैसे कमाने की बारी आती थी तो वो उन्हें आगे बढ़कर कुछ भी करने की इजाजत दे देते थे। उस समय वो अपनी फैमिली की इज्जत भूल जाते थे। जब मैं 10 साल की थी, तो मैं एक केटरर के लिए काम करती थी, जो रोजाना मुझे 50 रुपए देता था। मैंने टीना अंबानी की शादी में खाना भी सर्व किया है।”Rakhi Sawant
11 साल की उम्र में ने अपनी मां से डांडिया खेलने की जिद की, जिसके कारण उनके मामा ने उनके बाल काट दिए थे। राखी के बाल कुछ इस तरह काटे गए थे कि देखकर लग रहा था जैसे उनके बाल जला दिए गए हो। इसी वजह से राखी पूरा दिन घर में रोती रहती थी। उसी दिन उन्होंने फैसला किया कि वह जो कुछ भी करेगी, अपने परिवार के खिलाफ जाकर करेगी।
राखी सावंत ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि वह एक ऐसे परिवार से आती है जहां महिलाओं को कुछ भी करने की आजादी नहीं है। महिलाओं को पैर की जूती समझा जाता है।
Rakhi Sawant
इतना ही नहीं उनके घर में महिलाएं घर की छत या बालकनी में भी खड़ी नहीं हो सकती। इसके बावजूद लड़कियों से पैसे कमाने के लिए घरवाले कुछ भी करवा सकते थे। राखी ने 10 साल की उम्र में टीना अम्बानी की शादी में खाना परोसा और इस कैटरिंग के काम के लिए उन्हें हर रोज 50 रुपये मिला करते थे।
Rakhi Sawant
जब उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में काम तलाशने की शुरुवात की तो उनके पास पहनने के लिए अच्छे कपडे तक नहीं थे। वो कुछ भी पहन कर काम तलाशने चली जाती थी। उन्होंने बताया कि अपने आप को साबित करने के लिए उन्होंने एक्टिंग, डांसिंग और यहां तक कि राजनीती भी की है। 
Rakhi Sawant
दोस्तों, अगर आपको हमारी यह जानकारी अच्छी लगी हो तो कृपया इसे लाइक और शेयर जरूर कीजियेगा और कमेंट बॉक्स में राखी सावंत की इस मेहनत के लिए अपनी प्रतिक्रिया जरूर दीजियेगा। 

दुनिया की कुछ ऐसी अजब गजब रोचक जानकारी जो शायद ही आपको पता होगी | Fact from around the world that you wont believe.

Leave a Reply