March 1, 2024

क्या? Sridevi ने बोनी कपूर को बांधी थी राखी, जाने क्या था कारण

बॉलीवुड में 80 के दशक में अभिनेता राज बब्बर और स्मिता पाटिल, धर्मेंद्र और हेमा मालिनी जैसे कलाकारों की दूसरी शादी से जैसे एक नयी परंपरा की शुरुवात सी हो गयी थी। मगर एक शादी ऐसी भी थी जिसकी खबर ने खूब सुर्खियां बटोरी थी और वो थी मिथुन चक्रवर्ती और Sridevi की गुप्त रूप से हुई शादी।

Sridevi - Mithun

हालांकि, इस बात का कोई प्रमाण नहीं है, मगर दोनों के Wikipedia प्रोफाइल में इस बात का जिक्र है कि दोनों ने गुप्तरुप से शादी कर करीब तीन साल तक एक साथ रहे थे। चलिए जानते है आखिर ऐसा कैसे हुआ था?

Sridevi और Mithun Chakraborty की मुलाक़ात

साल 1984 में आयी फिल्म ‘जाग उठा इंसान’ की शूटिंग के दौरान इन दोनों कलाकारों की मुलाक़ात हुई थी और फिर धीरे-धीरे ये मुलाक़ात प्यार में तब्दील होती चली गयी। जब कि मिथुन चक्रवर्ती उस समय शादीशुदा थे मगर इन दोनों को इस बात की कोई परवाह नहीं थी।

Sridevi - Mithun

कहा जाता है कि श्रीदेवी की वजह से ही मिथुन और बोनी कपूर के बीच दरार आ गयी थी। जब मिथुन को इस बात का शक हुआ कि बोनी कपूर, श्रीदेवी को पसंद करते है तो मिथुन ने श्रीदेवी पर अपना हक़ जताते हुए बोनी कपूर को राखी बांधने पर भी मजबूर कर दिया था।

बात ये भी कही जाती है कि जब मिथुन की पत्नी योगिता बाली को इस शादी के बारे में पता चला तो उन्होंने आत्महत्या करने की कोशिश भी की थी। इसी कारण मिथुन घबरा गए और योगिता को तलाक नहीं दे पाए और इस तरह Sridevi से उनका ब्रेकअप हो गया।

Sridevi - Mithun

श्रीदेवी से ब्रेकअप के बाद मिथुन चक्रवर्ती फिर एक बार योगिता के पास वापस लौट आये। मिथुन से ब्रेकअप के बाद श्रीदेवी फिल्मों में व्यस्त हो गयी। बाद में श्रीदेवी ने साल 1996 में बोनी कपूर के साथ शादी कर ली। बोनी कपूर ने श्रीदेवी के लिए अपनी पहली पत्नी को छोड़ दिया था।

Sridevi - Mithun

अब बोनी और श्रीदेवी की दो खूबसूरत लडकिंयां है और मिथुन और योगिता के चार बच्चे है। जब कि इनमें श्रीदेवी अब इस दुनिया में नहीं रही है।

Sridevi - Mithun

दोस्तों, अगर आपको हमारी यह जानकारी ‘क्या Sridevi ने बोनी कपूर को बांधी थी राखी, जाने क्या था कारण’ अच्छी लगी हो तो कृपया इसे लाइक और शेयर जरूर कीजियेगा और कमेंट बॉक्स में इसके बारे में अपनी प्रतिक्रिया जरूर दीजियेगा।

दुनिया की कुछ ऐसी अजब गजब रोचक जानकारी जो शायद ही आपको पता होगी | Fact from around the world that you wont believe.

आखिरी दिनों में ठेले पर गया था इस बॉलीवुड अभिनेत्री विमी का शव

जब शक्ति कपूर ने हद पार की तो मिथुन चक्रवर्ती ने लगा दिया था थप्पड़

जब सनी देओल के मुंह पर जानबूझ कर थूका था अनिल कपूर ने

Leave a Reply