June 25, 2024

कैसे Bachchan Sahab के हाथ का जलना बन गया उनका स्टाइल

साल 1984 में आयी फिल्म ‘शराबी’, Bachchan Sahab की कई सुपरहिट फिल्मों में से एक फिल्म है। आज हम आपको इसी फिल्म से जुड़ा एक किस्सा बताने जा रहे है।

Amitabh Bachchan - अमिताभ

इस पूरी फिल्म में Amitabh Bachchan अपना बांया हाथ अपनी जेब में रखते हुए नज़र आये थे। Amitabh Bachchan की इस फिल्म में जेब में हाथ रखकर डायलॉग बोलने के तरीके को दर्शकों ने काफी पसंद किया था, जो फिल्म के रिलीज़ होने के बाद काफी मशहूर भी हुआ था। 

Amitabh Bachchan

आपको बता दें कि जेब में हाथ रखकर डायलॉग बोलना, ये बच्चन साहब की स्टाइल नहीं बल्कि उनकी मजबूरी थी। मशहूर वेबसाइट ‘आईएमडीबी’ के मुताबिक साल 1983 में दीवाली के मौके पर पटाखें जलाते समय हुई दुर्घटना के दौरान Amitabh Bachchan का बांया हाथ बुरी तरह से जल गया था। शूटिंग के दौरान अपने जले हुए हाथ को छुपाने के लिए अमिताभ को ऐसा करना पड़ा था।  

जब सनी देओल के मुंह पर जानबूझ कर थूका था अनिल कपूर ने

Amitabh Bachchan

हाथ बुरी तरह जलने के बावजूद भी Bachchan Sahab ने फिल्म की शूटिंग पूरी करने की ठानी थी। मगर जले हुए हाथ के साथ शूटिंग करना मुश्किल था। इसी वजह से फिल्म के निर्देशक ने अमिताभ को अपना जला हुआ हाथ जेब में रखकर सीन शूट करने की सलाह दी। Amitabh Bachchan ने ये सलाह मान ली और फिर क्या था, Bachchan Sahab पूरी फिल्म में अपना हाथ जेब में रखे हुए नज़र आये। 

Amitabh Bachchan

फिल्म के एक गाने की शूटिंग के दौरान Amitabh Bachchan ने अपने हाथ में घुंघरूं बांधे थे, जिसकी वजह से उनके जले हुए हाथ से खून तक निकलना शुरू हो गया था। फिल्म के निर्देशक ने हाथों से खून निकलने वाले सीन को शूट कर लिया था जो बाद में वैसे ही रखा गया।  

आखिरी दिनों में ठेले पर गया था इस बॉलीवुड Actress Vimi का शव

Amitabh Bachchan - Bachchan Sahab

फिल्म ‘शराबी’ के रिलीज़ के बाद जेब में हाथ रखकर डायलॉग बोलने का ये स्टाइल काफी मशहूर हुआ और आज भी Bachchan Sahab की नक़ल करने वाले कलाकार जब भी स्टेज पर परफॉर्म करते है तो उसी तरह जेब में हाथ रखे हुए अपने डॉयलोग्स बोलते है।

Amitabh Bachchan

दोस्तों, अगर आपको हमारी यह जानकारी अच्छी लगी हो तो कृपया इसे लाइक और शेयर जरूर कीजियेगा और कमेंट बॉक्स में इसके बारे में अपनी प्रतिक्रिया जरूर दीजियेगा। 

दुनिया की कुछ ऐसी अजब गजब रोचक जानकारी जो शायद ही आपको पता होगी | Fact from around the world that you wont believe.

Leave a Reply