June 25, 2024

क्यों संजय दत्त की पार्टी में इस निर्माता से लड़ पड़े सलमान खान

बॉलीवुड इंडस्ट्री में सलमान खान एकलौते ऐसे एक्टर है, जो माहौल के हिसाब से नहीं बल्कि अपने मूड के हिसाब से चलते है और उनका ये मूड कभी भी बिगड़ सकता है। फिर भले वो किसी की पार्टी ही क्यों ना हो। एक बार कटरीना कैफ की पार्टी में ऐसे ही सलमान खान का मूड ख़राब हुआ था तो वो शाहरुख़ खान से झगड़ा हो गया। ऐसे ही बार सलमान खान ने संजय दत्त की पार्टी में भी हुआ था। चलिए जानते है क्या है किस्सा?

bollywood-ke-kisse-why-salman-khan-fought-with-this-director

ये बात है साल 2011 की जब संजय दत्त ने अपनी पत्नी मान्यता दत्त के जन्मदिन के अवसर पर घर पर ही एक पार्टी रखी थी। इस पार्टी में संजय दत्त के लगभग सभी दोस्त-यार मौजूद थे। बॉलीवुड की बड़ी-बड़ी हस्तियां मौजूद थी। इनमें से एक थे सलमान खान। पार्टी में कई फिल्म निर्माता जैसे डेविड धवन, राजकुमार संतोषी, इन्दर कुमार और बंटी वालिया भी आये थे।

‘इंडिया टुडे’ की मशहूर वेबसाइट के मुताबिक पार्टी शुरू हुए समय हो चूका था और सलमान खान सुबह के करीब दो बजे आये थे। जब सलमान पार्टी में आये तब उन्होंने पहले से ही शराब पी हुई थी। अभी सलमान ने पार्टी के माहौल में घुले ही थे कि इनकी नज़र निर्माता बंटी वालिया पर पड़ी, जो एक समय सलमान के भाई सोहैल खान के बिज़नेस पार्टनर हुआ करते थे।

bollywood-ke-kisse-why-salman-khan-fought-with-this-director

सोहैल खान के बिज़नेस पार्टनर रह चुके बंटी वालिया ने सोहैल के साथ मिलकर ‘हेलो ब्रदर’ और ‘प्यार किया तो डरना क्या’ ये दो फ़िल्में बनाई थी। मगर इसके बाद सोहैल और बंटी में नहीं जमी और इन्होंने पार्टनरशिप तोड़ दी। ये बातें थी साल 2000 के करीब की और तब से बंटी वालिया और खान परिवार में मतभेद थे।

ऐसे में संजय दत्त की पार्टी में बंटी वालिया को देखते ही सलमान खान उनके पास उनका हालचाल लेने पहुंचे और बात करते-करते बात इतनी बढ़ गयी कि झगड़े में परिवर्तित हो गयी। पार्टी में बज रहे गानों की आवाज काफी जोरदार थी, बावजूद इसके सलमान खान और बंटी वालिया के झगड़े के आवाज़ इससे भी ज्यादा सुनाई देने लगी थी।

bollywood-ke-kisse-why-salman-khan-fought-with-this-director

झगड़ा इतना बढ़ गया कि नौबत हाथापाई पर आ गयी थी। इस झगड़े के समय संजय दत्त पार्टी में मौजूद नहीं थे, वो कुछ मेहमानों को नीचे कार तक छोड़ने के लिए गए हुए थे।

जब सलमान खान, बंटी वालिया पर हाथ उठाने ही वाले थे, तब उनके बीच में संजय दत्त के मैनेजर धरम ओबेरॉय आ गए। कहते है कि अगर धरम ओबेरॉय अगर उस दिन बीच में ना आते, तो शायद बात बहुत आगे बढ़ जाती और पुलिस को बुलाना पड़ सकता था।

bollywood-ke-kisse-why-salman-khan-fought-with-this-director

इन दोनों का झगड़ा रुकने के बाद बंटी वालिया ने पार्टी से जाना ही ठीक समझा। माहौल ख़राब हो चूका था, मगर कुछ देर संजय दत्त के बैठकर सलमान ने पार्टी के माहौल को ठीक करने की कोशिश जरूर की थी। मीडिया तक ये बात पहुंच चुकी थी, मगर इन दोनों ही झगड़े को लेकर कोई भी बात नहीं की।

खबरों के मुताबिक सलमान खान और बंटी वालिया के बीच झगड़े का कारण कटरीना कैफ को बताया जाता है। दरअसल कटरीना कैफ उन दिनों एक हॉलीवुड फिल्म ‘स्वीनडलर्स’ के राइट्स खरीदना चाहती थी।

bollywood-ke-kisse-why-salman-khan-fought-with-this-director

इस फिल्म को वो हिंदी में बनाना चाहती थी और इसमें अपनी बहन इसाबेल  को लॉन्च करना चाहती थी। ये जानते हुए कि कटरीना इस फिल्म के राइट्स खरीद रही है, बंटी वालिया ने अपनी फिल्म के लिए इस फिल्म के राइट्स खरीद लिए। इसी कारण सलमान खान ने पार्टी की उस रात को बंटी वालिया से झगड़ा ही कर लिया।

दोस्तों, सलमान खान के ऐसे ही पंगे अक्सर हो जाया करते है, मगर उन पंगो की असली जड़ क्या है ये बहुत कम ही लोग जान पाते है। अगर आपको हमारी यह जानकारी अच्छी लगी हो तो कृपया इसे लाइक और शेयर जरूर कीजियेगा और कमेंट बॉक्स में इसके बारे में अपनी प्रतिक्रिया जरूर व्यक्त कीजियेगा।

दुनिया की कुछ ऐसी अजब गजब रोचक जानकारी जो शायद ही आपको पता होगी | Fact from around the world that you wont believe.

Leave a Reply