June 25, 2024

जब डिंपल कपाड़िया की बेटियां ‘छोटे पापा’ कहकर बुलाती थी सनी देओल को

बॉलीवुड में लव अफेयर की कहानियों की कोई कमी नहीं है। मगर कुछ अफेयर ऐसे है जो खूब चर्चित रहे है। उन्ही में से एक अफेयर 80 के दशक में सुर्ख़ियों में रहा था। जिसमें सनी देओल और डिंपल कपाड़िया का नाम आता है। एक ओर जहां सनी देओल शादीशुदा थे तो वहीँ दूसरी ओर डिंपल कपाड़िया भी सुपरस्टार राजेश खन्ना की पत्नी थी।

डिंपल कपाड़िया

साल 1973 में राज कपूर के निर्देशन में बनी फिल्म ‘बॉबी’ से फ़िल्मी दुनिया में कदम रखकर डिंपल ने अच्छा खासा नाम कमाया था और इसी फिल्म की शूटिंग के दरम्यान अपने से 15 साल बड़े सुपरस्टार राजेश खन्ना से शादी करके खूब सुर्ख़ियों में रही थी।

dimple sunny

शादी के बाद फिल्मों से दूरी बना लेने वाली डिंपल कपाड़िया अपने पति राजेश खन्ना से साल 1982 में निजी कारणों की वजह से अपनी दोनों बेटियों को लेकर अलग होना पड़ा। हालांकि इसके बाद भी दोनों एक दूसरे के मुश्किल वक्त में साथ रहे थे। काका से अलग होने के बाद डिंपल ने फिर से एक बार फिल्मों में आने का फैसला कर लिया।

dimple sunny

राजेश खन्ना से अलग होने के दो साल बाद साल 1984 उन्होंने रमेश सिप्पी के निर्देशन में फिल्म ‘सागर’ में काम किया। इसी साल डिंपल ने निर्देशक नासिर हुसैन की फिल्म ‘मंजिल मंजिल’ भी साइन की जिसमें अभिनेता सनी देओल भी थे। यहां इन दोनों की पहली दफा मुलाक़ात हुई। इनकी फिल्म तो हिट नहीं हुई मगर दर्शकों की नज़र में इन दोनों की जोड़ी हिट हो गयी। लोगों ने इन्हें खूब पसंद किया।

dimple sunny

इस फिल्म के बाद सनी और डिंपल ने कई फिल्मों में एक साथ काम किया। काम करते हुए असल जिंदगी में भी दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ने लगी और उनके अफेयर की खबरें आग की तरह फैलने लगी।

dimple sunny

सनी देओल की पूजा से शादी हो चुकी थी। फिर भी उनका रिश्ता डिंपल के साथ चलता रहा। डिंपल की भी शादी हो चुकी थी लेकिन वो अपने पति राजेश खन्ना से अलग रह रही थीं। खबरों की मानें तो दोनों का यह रिश्ता 11 साल तक चला था और सनी ने डिंपल को पत्नी का दर्जा भी दिया था।

dimple sunny

इतना ही नहीं दोनों के बारे में खबरें ये भी आई कि उन्होंने शादी कर ली थी। पर आधिकारिक रूप से इसकी पुष्टि ना तो इनकी तरफ से हुई नाहि दोनों के किसी करीबी सूत्रों से। पिंकविला में छपे आर्टिकल ‘फ्राइडे फ्लैशबैक’ के मुताबिक, जब सनी देओल और डिंपल एक दूसरे को डेट कर रहे थे तो डिंपल की दोनों बेटियां ट्विंकल और रिंकी खन्ना सनी को ‘छोटे पापा’ कहकर बुलाने लगी थी।

dimple sunny

सनी और डिंपल का रिश्ता किसी से छिपा नहीं था। सनी देओल की पत्नी पूजा को भी ये बात पता थी और एक दिन उसने पूरे परिवार के सामने अपने बेटों के साथ लन्दन जाने और सनी से तलाक लेने की बात कह दी। सनी के पिता धर्मेंद्र को ये बात ठीक नहीं लगी। जिसके बाद सनी को अपने पिता और पत्नी के आगे झुकना पड़ा।

dimple sunny

जैसे ही उन्होंने डिंपल से यह बात बताई कि वो तलाक नहीं ले सकते तो डिंपल ने उनसे दूरिया बनानी शुरू कर दी थी और धीरे-धीरे सब ख़त्म सा होने लगा। मगर हाल ही में एक वीडियो में इन दोनों को लन्दन की सडकों पर बस स्टॉप पर हाथों में हाथ डालकर बैठा पाया गया था।

दोस्तों, क्या आप भी ये मानते है कि आज भी डिंपल कपाड़िया और सनी देओल के बीच अफेयर चल रहा है? अगर हां तो क्या सही है क्या गलत? कृपया कमेंट बॉक्स में लिखकर जरूर बताइयेगा और जानकारी अच्छी लगी हो तो कृपया इसे लाइक और शेयर करना मत भूलियेगा।

दुनिया की कुछ ऐसी अजब गजब रोचक जानकारी जो शायद ही आपको पता होगी | Fact from around the world that you wont believe.

आखिर क्यों अभिनेता महमूद से डरा करते थे किशोर कुमार

अपनी ही शादी में बेहोश हो गए थे ऋषि कपूर और नीतू सिंह

चाय ना मिलने पर अभिनेता अमजद खान ने कर दी थी ऐसी हरकत

Leave a Reply