February 27, 2024

गुलाब का फूल भेजकर किया था Madhubala ने Dilip Kumar से प्यार का इजहार

बॉलीवुड की पहली सबसे खूबसूरत अभिनेत्री Madhubala की सुंदरता पर हिंदी सिनेमा का हर शख्स ही क्या, बल्कि उन्हें देखने वाला हर आदमी उनपर फ़िदा हो जाता था। ये किस्सा बड़ा ही रोचक है कि मधुबाला के चाहने वालों की कोई कमी नहीं थी। मगर मधुबालाजी का दिल तो अपने युसूफ यानी दिलीप कुमार के लिए धड़कने लगा था। मधुबाला ने दिलीप कुमार से किस तरह अपने प्यार का इज़हार किया? चलिए हम आपको बताते है कैसे?

Madhubala - Dilip Kumar

ऐसे किया Madhubala ने Dilip Kumar से अपने प्यार का इज़हार

ये हिंदी सिनेमा का वो दौर था जब रिश्तों की काफी अहमियत हुआ करती थी। इसी दौर में मधुबालाजी और दिलीप कुमार की फिल्म ‘तराना’ की शूटिंग चल रही थी। इसी फिल्म की शूटिंग के दौरान मधुबाला, दिलीप कुमार की ओर खींची चली जा रही थी।

Madhubala - Dilip Kumar

Madhubala में इतनी हिम्मत नहीं थी कि वो दिलीप साहब जैसी शख्सियत से अपने प्यार का इजहार कर पाती। लेकिन Madhubala ने हिम्मत नहीं हारी। एक अच्छे मौके की तलाश करने के बाद एक दिन मधुबालाजी ने दिलीप कुमार को एक प्यार भरा खत लिख दिया।

खत के साथ मधुबालाजी ने एक लाल गुलाब का फूल भी रखा था। उस खत में मधुबाला ने लिखा था कि ‘अगर आपको भी मुझसे प्यार है तो ये गुलाब रख लीजियेगा।’ खत मिलने के बाद दिलीप साहब ने वो लाल गुलाब का फूल अपने पास ही रख लिया और फिर यहीं से दिलीप कुमार और मधुबाला के प्यार की दास्तान शुरू हो गयी।

Madhubala - Dilip Kumar

हालांकि इस प्यार में कई मुश्किलें आयी। Madhubala जी के पिता अताउल्ला खान इन दोनों के प्यार के बीच दीवार बन गए। ये दो दिल कभी एक ना हो सके। मगर फिर भी हिंदी सिनेमा के सुनहरे पन्नों में इन दोनों के नाम की प्यार की कहानी दर्ज हो गयी।

Madhubala - Dilip Kumar

दोस्तों, क्या आपको भी दिलीप कुमार और Madhubala की ऑनस्क्रीन जोड़ी को पसंद करते है, कृपया अपना जवाब कमेंट बॉक्स में लिखकर जरूर बताइयेगा और जानकारी अच्छी लगे तो कृपया इसे लाइक और शेयर जरूर कीजियेगा।

दुनिया की कुछ ऐसी अजब गजब रोचक जानकारी जो शायद ही आपको पता होगी | Fact from around the world that you wont believe.

Leave a Reply